यूथ आइकॉन अवार्ड सम्मानित हुए उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवा ..

कहा कि भारत अभी युवाओं का देश है और विश्व के नेतृत्वकर्ता देश के रूप में उभरने का यह सबसे उत्तम अवसर है, जिसकी जिम्मेदारी आज के युवाओं के कंधे पर है. बक्सर एवं आस पास के वैसे सभी युवा जो राष्ट्रहित के लिए कुछ कर रहें है वो सभी  सम्मान के हकदार हैं.






- भारत विकास परिषद के द्वारा आयोजित किया गया था कार्यक्रम
- समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों को यूथ आइकॉन अवार्ड से किया गया सम्मानित 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर के एम पी हाई स्कूल में भारत विकास परिषद द्वारा स्वामी विवेकानंद जयंती के मौके पर युवा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें निस्वार्थ भाव से समाज के लिए बेहतर करने वाले विभिन्न क्षेत्रों यथा शोध, समाजसेवा, शिक्षा, खेल, पर्यावरण संरक्षण, कानून, कला, संस्कृति, सेवा आदि से जुड़े हुए व्यक्तियों को बक्सर यूथ आइकॉन अवार्ड से सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि एएसडीएम दीपक कुमार उपस्थित रहे. बक्सर नगर परिषद अध्यक्षा कमरून निशा एवं इटाढी नगर पंचायत अध्यक्ष संजय पाठक एवं भारत विकास परिषद की अध्यक्षा वर्षा पांडेय ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की. 

भारत विकास परिषद के विश्वामित्र शाखा की नवनियुक्त अध्यक्षा वर्षा पाण्डेय ने अतिथियों और अवार्ड प्राप्त करने वाले सभी आगंतुकों का स्वागत करते हुए कहा कि भारत अभी युवाओं का देश है और विश्व के नेतृत्वकर्ता देश के रूप में उभरने का यह सबसे उत्तम अवसर है, जिसकी जिम्मेदारी आज के युवाओं के कंधे पर है. बक्सर एवं आस पास के वैसे सभी युवा जो राष्ट्रहित के लिए कुछ कर रहें है वो सभी सम्मान के हकदार हैं. उन्हीं में से कुछ युवाओं और महिलाओं को सम्मान देकर मैं ख़ुद को भाग्यशाली महसूस कर रही हूँ. बक्सर में प्रतिभा संपन्न और उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोग भरे हुए हैं. इस कार्यक्रम सह सम्मेलन के द्वारा हमारा उद्देश्य है कि उत्कृष्ट कार्यों के सम्मान के साथ सभी क्षेत्रों के लोगों को एक मंच प्रदान किया जाए ताकि सब एक दूसरे के सहयोगी बन विकासोन्मुख हों और समृद्ध, स्वावलंबी और सुदृढ़ बक्सर के  निर्माण में  सब मिल कर काम करें.

कार्यक्रम में पर्यावरण रक्षक के रूप में दीक्षा तिवारी, कानूनी सलाहकार व सोशल एक्टिविस्ट के रूप में जगजीत भट्ट, महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में रेखा सिंह , पर्वतारोही नंदन चौबे, खेल, बॉक्सिंग स्टेट गोल्ड मेडलिस्ट, ज्योति प्रकाश  वन्यजीव विशेषज्ञ हरिओम चौबे, वैज्ञानिक डॉक्टर एस एन चतुर्वेदी, शास्त्रीय संगीत में सुकृति मिश्रा, शिक्षाविद तारकेश्वर पाल, सड़क दुर्घटना में ज़ख्मियों की मदद करने वाले समाजसेवक कृष्णा शर्मा, प्राकृतिक कृषि और पशु संवर्धक आशुतोष पांडेय, शिक्षाविद बृजमोहन कुमार सिंह, रक्तदाता बजरंगी मिश्रा, रोटी बैंक के संचालक रास बिहारी ओझा, समाजसेवी मोहित दूबे, ऐतिहासिक शोध जगदीश चंद्र पांडेय, महिला सशक्तिकरण रीना शर्मा समेत कई लोगों को यूथ आइकॉन अवार्ड से सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता सतीश चंद्र त्रिपाठी ने की जबकि संचालन चंदन कात्यायन ने किया. अंत में सचिव हनुमान अग्रवाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया. कार्यक्रम में नगर के गणमान्य लोगों की उपस्थिति रही. सभी ने इस पहल की विशेष रूप से सराहना की.










Post a Comment

0 Comments