आधी रात सड़कों पर निकले डीएम-एसपी, 23 बालू ट्रकों से वसूला 10 लाख का जुर्माना ..

अधिकारी दूसरे इलाकों में तो जांच करते रहे लेकिन बालू के ट्रक शाम से ही समाहरणालय रोड से होकर गुजरते रहे. ऐसे में स्थानीय लोगों का यह सवाल है कि समाहरणालय रोड जो आजकल दुर्दशाग्रस्त हो गई है, उसके प्रति अधिकारी कब सचेत होंगे?














- अवैध बालू के उत्खनन, परिवहन एवं भण्डारण के विरुद्ध गोलंबर समेत कई इलाकों में चला अभियान
- समाहरणालय रोड से लगातार होता रहा बालू ट्रकों का परिवहन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : अवैध बालू के उत्खनन, परिवहन एवं भण्डारण पर प्रभावी नियंत्रण और रोकथाम के लिए डीएम एवं एसपी मनीष कुमार के द्वारा दिनांक बीती रात 11:00 बजे 03:00 बजे रात्रि तक गोलम्बर चेक प्वाईंट, दलसागर चेक प्वाईंट, टेढकी पुल होते हुए जासो रोड में दल-बल के साथ छापेमारी की गई.

ग्रामीण इलाकों से भारी वाहनों के परिवहन की सूचना के डीएम-एसपी के संयुक्त जांच अभियान के दौरान टेढकी पुल के रास्ते बसौली, नदाँव, जगदीशपुर जासो होते हुए गोलम्बर चेक प्वाईंट तक जाँच की गई. छापेमारी के क्रम में 03 वाहनों को जब्त किया गया. जिस पर लगभग 08 लाख रुपयों का जुर्माना किया गया. साथ ही जिला परिवहन पदाधिकारी से प्राप्त सूचनानुसार गाड़ियों की जांच के क्रम में 20 वाहनों पर लगभग 2 लाख रुपये (ओवरलोडिंग, नंबर प्लेट छिपाना एवं अन्य कारणों के कारण) का जुर्माना किया गया.

समाहरणालय रोड में जारी रहा आवागमन :

हालांकि, अधिकारी दूसरे इलाकों में तो जांच करते रहे लेकिन बालू के ट्रक शाम से ही समाहरणालय रोड से होकर गुजरते रहे. ऐसे में स्थानीय लोगों का यह सवाल है कि समाहरणालय रोड जो आजकल दुर्दशाग्रस्त हो गई है, उसके प्रति अधिकारी कब सचेत होंगे? सवाल यह भी है कि कब इस सड़क से भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया जाएगा?

अभियान में जिला परिवहन पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक डुमराँव, जिला खनन पदाधिकारी, खान निरीक्षक मौजूद रहे. इस दौरान इलाके में हड़कंप मचा रहा.










Post a Comment

0 Comments