वीडियो : राजपुर प्रखंड प्रमुख की कुर्सी गई, 9 फरवरी को बक्सर का फैसला ..

दुल्फा पंचायत की बीडीसी मंजू देवी के नेतृत्व में प्रमुख के विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन के पक्ष में 15 मत एवं मटकीपुर पंचायत की बीडीसी मजीदन खातून के नेतृत्व में उप प्रमुख के विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में भी 15 मत पड़े.




- अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में पहुंचे 15 पंचायत समिति सदस्य विरोध में एक भी नहीं
- भारत भ्रमण पर निकले हैं बक्सर में अविश्वास प्रस्ताव के समर्थक पंचायत समिति सदस्य

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के राजपुर प्रखंड की प्रमुख प्रमुख राधिका देवी की कुर्सी चली गई है. बुधवार को अविश्वास प्रस्ताव पर हुई चर्चा में उनके विरुद्ध  26 में से 15 जबकि पक्ष में एक भी पंचायत समिति सदस्य नहीं पहुंचे थे. ऐसे में अब वह निवर्तमान प्रमुख हो गई हैं. बैठक में प्रखंड प्रमुख राधिका देवी एवं उप प्रमुख के खिलाफ दायर किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के बाद मत विभाजन की प्रक्रिया शुरू की गयी. जिसमें दुल्फा पंचायत की बीडीसी मंजू देवी के नेतृत्व में प्रमुख के विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन के पक्ष में 15 मत एवं मटकीपुर पंचायत की बीडीसी मजीदन खातून के नेतृत्व में उप प्रमुख के विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में भी 15 मत पड़े.

इसके साथ ही अब बक्सर सदर प्रखंड के प्रमुख के विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर भी दोनों पक्षों की धड़कनें तेज हो गई हैं. दोनों पक्षों के द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि 9 फरवरी को बक्सर में होने वाले मत विभाजन में पलड़ा उनका ही भारी रहेगा. उधर, प्रमुख पद की दावेदार पंचायत समिति सदस्य शोभना देवी के के प्रतिनिधि पवन कुमार का यह दावा है कि उनके समर्थन में 12 पंचायत समिति सदस्य हैं जिन्हें लेकर वह भारत भ्रमण पर निकले हैं और सीधे मत विभाजन के दिन पहुंचेंगे. जबकि सदर प्रखंड प्रमुख फुलपातो देवी के प्रतिनिधि मटरु राय का यह कहना है कि किसी के दावे में कोई दम नहीं है और वह हर हाल में अपनी कुर्सी बचाने में सफल होंगे.

बुधवार को राजपुर प्रखंड कार्यालय सभा कक्ष में प्रमुख के विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा एवं मत विभाजन के लिए बैठक बुलाई गई थी. सभी पंचायत से पहुंचे पंचायत समिति सदस्यों का पहचान करने के बाद उन्हें सदन में जाने की अनुमति दी गई. कार्यवाही कार्यपालक पदाधिकारी सह बीडीओ सिद्धार्थ कुमार के निर्देशन में बैठक आरंभ की गयी. जिसकी अध्यक्षता बीडीसी अलीशेर शाह ने की. 
प्रखंड परिसर में शांति व्यवस्था बनाने के लिए मजिस्ट्रेट धर्मवीर भारती, सुधीर मांझी, थाना अध्यक्ष संतोष कुमार के नेतृत्व में पुलिस बलों के द्वारा सुरक्षा का विशेष इंतजाम किया गया था.

इस मत विभाजन के बाद बीडीओ सिद्धार्थ कुमार ने घोषणा करते हुए बताया कि प्रखंड प्रमुख एवं उप प्रमुख की कुर्सी चली गयी. जिसकी लिखित रिपोर्ट जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी को भेजी जाएगी. जहां से चुनाव आयोग के तरफ से सूचना मिलने पर इन दो पदों के के लिए चुनाव कराया जाएगा.

वीडियो : 






















Post a Comment

0 Comments