आरपीएफ के सघन अभियान में सात किन्नर समेत चौदह गिरफ्तार ..

बताया कि रेलवे सुरक्षा बल के द्वारा नियमित रूप से अभियान चलाकर रेल यात्रियों की सुरक्षा का ख्याल रखा जाता है. पिछले कुछ दिनों से यह शिकायत मिल रही थी कि किन्नरों के द्वारा रेल यात्रियों को परेशान किया जाता है और उनसे जबरन पैसों की वसूली की जाती है.









- अलग-अलग ट्रेनों में पुलिस के द्वारा चलाया गया अभियान
- किन्नरों को दी गई दूसरा रोजगार अपनाने की हिदायत

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : रेलवे सुरक्षा बल के द्वारा अलग-अलग ट्रेनों में अभियान चलाकर सात किन्नरों के साथ ही कुल 14 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. किन्नरों पर यह आरोप है कि वह रेल यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार करते थे. साथ ही जबरन उनसे पैसों की उगाही भी करते थे. किन्नरों के साथ ही जो अन्य रेल यात्री पकड़े गए हैं उन पर अनाधिकृत रूप से महिला तथा दिव्यांगों के लिए आरक्षित कोच में यात्रा करने का आरोप है. सभी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया.

जानकारी देते हुए आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल के द्वारा नियमित रूप से अभियान चलाकर रेल यात्रियों की सुरक्षा का ख्याल रखा जाता है. पिछले कुछ दिनों से यह शिकायत मिल रही थी कि किन्नरों के द्वारा रेल यात्रियों को परेशान किया जाता है और उनसे जबरन पैसों की वसूली की जाती है.मंगलवार को चले अभियान में यात्रियों को परेशान करते और उनसे पैसों की उगाही करते सात किन्नरों को पकड़ा गया. इन्हें हिदायत दी गई कि वह यात्रियों को परेशान ना करें. साथ ही यह कहा गया कि सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ लेते हुए कोई दूसरा रोजगार अपनाये.

इसके साथ ही महिलाओं तथा दिव्यांगों के लिए आरक्षित कोच में यात्रा कर रहे सात रेल यात्रियों को भी पकड़ा गया. सभी को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए न्यायालय के आदेशानुसार अग्रिम कार्रवाई की गई.










Post a Comment

0 Comments