वीडियो : स्वास्थ्य शिविर में सैकड़ों नेत्र व हृदय रोगियों की निःशुल्क जांच व दवाओं का हुआ वितरण ..

जितना हो सका उन्होंने इस कैंप के माध्यम से लोगों को जागरूक किया. साथ ही साथ कहा कि आंखों से संबंधित किसी प्रकार की समस्या अगर हो तो आप हमारे निजी अस्पताल मां शारदा संजीवनी हॉस्पिटल, नया बस स्टैंड, बक्सर में इस कैंप के पर्चे पर आगामी 15 दिनों तक नि:शुल्क चिकित्सा प्राप्त कर सकते हैं.









- उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के बारा गांव में हुआ आयोजन
- शिविर के पर्चे पर मां शारदा संजीवनी अस्पताल में मिलेगी निःशुल्क स्वास्थ्य सहायता


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : मां शारदा संजीवनी हॉस्पिटल  के द्वारा रविवार को गाजीपुर  बाराकला गांव के पंचायत भवन में मुखिया आजाद अंसारी एवं बुफाराव की देख रेख में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर का उद्घाटन जिले के जाने माने चिकित्सक एडी उपाध्याय, आई सर्जन श्रुति उपाध्याय के द्वारा  किया गया. 

कार्यक्रम में चित्रकूट अस्पताल से आई तथा जिला मुख्यालय के नया बस स्टैंड के पास अपना निजी अस्पताल मां शारदा संजीवनी हॉस्पिटल चलाने वाली  नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर श्रुति उपाध्याय ने कहा कि यह मेरा दूसरा कैंप है. इस कैंप में भी लोगों को अपनी आंखों के प्रति लापरवाही देखने को मिली, लेकिन जितना हो सका उन्होंने इस कैंप के माध्यम से लोगों को जागरूक किया. साथ ही साथ कहा कि आंखों से संबंधित किसी प्रकार की समस्या अगर हो तो आप हमारे निजी अस्पताल मां शारदा संजीवनी हॉस्पिटल, नया बस स्टैंड, बक्सर में इस कैंप के पर्चे पर आगामी 15 दिनों तक नि:शुल्क चिकित्सा प्राप्त कर सकते हैं. वह अपनी नेत्र की जांच करा सकते हैं और सलाह भी ले सकते हैं. साथ ही स्वस्थ शिविर  के माध्यम से लोगों के बीच करीब 350 नेत्र के मरीजों का जांच कर उचित सलाह एवं दवा का भी वितरण किया गया और आंखों के प्रति लोगो को जागरूक भी किया गया.

हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर ए डी उपाध्याय ने कहा कि इस कैंप  के माध्यम से हम लोगों के बीच एक आपसी भाईचारा और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना मेरा मुख्य उद्देश्य है. हृदय की बढ़ती समस्याओं को देखकर लोगो को अपने हृदय को कैसे स्वस्थ रखें इसकी उचित सलाह के साथ ईसीजी भी बिल्कुल मुफ्त की गई. लगभग 50 मरीजों की ईसीजी जांच की गई, साथ ही 300 मरीजों की हृदय जांच के साथ साथ उचित दवा का वितरण किया गया. 

उन्होंने इस कैंप के माध्यम से यह संदेश दिया कि हम लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना चाहिए स्वास्थ्य शिविर में कल्याणी हर्बल ग्रुप के राजन कुमार तिवारी के साथ साथ एसके ओझा, चिंताहरण उपाध्याय, अभय दूबे, राकेश रंजन दुबे, ओमप्रकाश मिश्रा एवं नर्सिंग स्टाफ शनि कुमार, सागर कुमार, रवि सिंह, विष्णु मिश्रा, रूबी कुमारी एवं निक्कू कुमारी की भूमिका अहम रही.

वीडियो : 











Post a Comment

0 Comments