नगर परिषद की आमसभा में गूंजा होल्डिंग टैक्स संग्रहण में मनमानी का मामला ..

लोगों ने पिछले वर्ष जलजमाव पर हुई खर्च हुई लाखों की धनराशि के बावजूद जलजमाव की समस्या बरकरार रहने पर आपत्ति जताई.  विनोद पासवान ने कहा कि समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो नगर परिषद के खिलाफ बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा.










- नगर परिषद के द्वारा आयोजित की गई थी आमसभा
- कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे नगर के नागरिक 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के डुमरांव में नगर परिषद द्वारा आयोजित आमसभा में नगर परिषद के द्वारा चयनित कंपनी के माध्यम से हो रही होल्डिंग टैक्स वसूली पर लोगों ने अपनी नाराजगी जताई. बताया गया कि नगर परिषद द्वारा बगैर सुविधा दिए टैक्स लिया जा रहा है. होल्डिंग टैक्स में पारदर्शिता नहीं होने से गरीब शोषण के शिकार हो रहे हैं. साथ ही एक ही सड़क में तीन तरह की टैक्स वसूली की जा रही है. सामाजिक मंच ने कहा की गौ राष्ट्र की बात है कि इस पर जिम्मेदार पदाधिकारी आंखें मूंद कर बैठे हुए हैं.

इसके साथ ही पहली बार की गई बैठक में लोगों ने अन्य विषयों पर भी खुलकर अपनी राय रखी. अनुमंडल व्यवहार न्यायालय में नप द्वारा बनाए जा रहे डा. सच्चिदानंद सिन्हा पार्क के निर्माण को जनता के धन का दुरुपयोग बताया गया. इसके साथ ही हर मोहल्ले में हो रहे जलजमाव पर भी आवाज उठी. सामाजिक मंच के संयोजक प्रदीप शरण व अन्य लोगों ने पिछले वर्ष जलजमाव पर हुई खर्च हुई लाखों की धनराशि के बावजूद जलजमाव की समस्या बरकरार रहने पर आपत्ति जताई.  विनोद पासवान ने कहा कि समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो नगर परिषद के खिलाफ बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा. 

मौके पर सच्चिदानंद भगत, सुनील तिवारी ने नगर की बदहाल व्यवस्था तथा नियम विरुद्ध हो रहे कार्य पर नाराजगी जताई. विष्णु भगवान मंदिर के पास सड़क पर लगातार हो रहे जलजमाव तथा पेयजल सप्लाई लीकेज पर गंभीरता से चर्चा हुई.

रुपयों के अनावश्यक खर्च तथा गंदे पानी की सप्लाई पर रोष : 

बैठक के दौरान त्योहार पर प्रतिवर्ष हो रहे लाखों के खर्च को लोगों ने जनता के टैक्स के पैसों का दुरुपयोग बताते हुए लूट-खसोट रोकने की अपील की. महरौरा में पेयजल की गंभीर समस्या पर लोगों ने आवाज उठाई. बताया गया कि नाली का गंदा पानी तथा पानी मे कीड़े आ रहे हैं. इस दौरान कार्यपालक पदाधिकारी अनिरुद्ध कुमार ने सभी जरूरी मामलों को बोर्ड से आम सहमति लेकर निष्पादित करने का भरोसा दिलाया. साथिया यह कहा कि नियमित रूप से आम सभा की जाएगी.
















Post a Comment

0 Comments