वीडियो : धर्म रक्षा के लिए सनातनियों को जेएन त्रिवेदी ने दिलाया संकल्प ..

कहा कि सनातन धर्म के बारे मे बताना और धर्म रक्षा के लिए तैयार करना लक्ष्य है. सनातन धर्म विरोध को मिटाने के लिए  समाज में व्याप्त जड़ता को मिटाना होगा. इसके लिए सनातन धर्म जागरण आवश्यक है.











- नगर भवन में आयोजित किया गया सनातन धर्म सम्मेलन 
- कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे सभी सनातनी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : वसुधैव कुटुम्बकम परिषद ट्रस्ट के तत्वावधान में बक्सर के नगर भवन में सनातन धर्म  सम्मेलन का  आयोजन  किया  गया. सम्मेलन के संयोजक गोपाल त्रिवेदी ने स्वागत उद्बोधन में कहा सनातन धर्म विरोध को रोकने और सनातन धर्म रक्षा के लिए प्रखंड और ग्राम स्तर तक संगठन खड़ा किया जाएगा.


वसुधैव कुटुम्बकम परिषद ट्रस्ट के अध्यक्ष जे0 एन0 त्रिवेदी ने  सनातन धर्म रक्षा के लिए आह्वान करते हुए कहा आप  धर्म  रक्षा  के लिये उठिए, जागिए और दूसरों को जगाईए. उनकी सूची बनाईए और फिर योजना बनाकर जबाव देंगे. अपना स्वार्थ त्याग कर सनातन धर्म की रक्षा के लिए अपने कर्तव्य का पालन करें.

श्री त्रिवेदी ने सभी उपस्थित सनातनियों को धर्म रक्षा अभियान में सहभागी बनने का संकल्प दिलाया. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म के बारे मे बताना और धर्म रक्षा के लिए तैयार करना लक्ष्य है. सनातन धर्म विरोध को मिटाने के लिए  समाज में व्याप्त जड़ता को मिटाना होगा. इसके लिए सनातन धर्म जागरण आवश्यक है.

कार्यक्रम के दौरान स्थानीय नेता अरविंद पांडेय, राजेश पाण्डेय, लोमस नाथ पाठक, रामाशंकर पाठक सहित कई लोगों ने उद्गार  व्यक्त किए. गायिका  एवं  सामाजिक कार्यकर्ता ममता चौबे ने ' हृदय नारायण  झा की भोजपुरी रचना-
' अइसन बाटे राउर मुक्तिधाम, 
लीहीं अवतार सिरी राम जी ।।
सगरी मचल बा कोहराम, 
लीहीं अवतार सिरी राम जी।।
भोजपुरी की परम्परागत होली गाकर ममता चौबे ने श्रोताओ का  दिल  जीत लिया.

परिषद के सचिव एवं प्रवक्ता हृदय नारायण झा ने आरंभ में जे0 एन0 त्रिवेदी का परिचय दिया और सम्मेलन का प्रयोजन  बताया. झा जी  ने भोजपुरी  गीत  गाकर श्रोताओं  का  दिल  जीता.

कार्यक्रम का संचालन परिषद के  महासचिव संतोष तिवारी  ने किया. धन्यवाद ज्ञापन विनोद  तिवारी ने किया. सम्मेलन में बक्सर एवं सासाराम सहित गाजीपुर और बलिया के  सनातनियों ने भाग लिया.

वीडियो : 

















Post a Comment

0 Comments