संत रविदास के आदर्शों को आत्मसात करने की आवश्यकता : डॉ मनोज

कहा कि संत रविदास जैसा कोई संत आज तक दुनिया में पैदा नहीं हुआ. डा यादव ने कहा कि संत रविदास बेहद धार्मिक स्वभाव के थे. उन्होंने सामाजिक सौहार्द एवं बिना भेदभाव के आपस में प्रेम करने की शिक्षा दी और इसी तरह से वह भक्ति के मार्ग पर चलकर संत रविदास कहलायें.









- संत रविदास जयंती पर आयोजित हुआ कार्यक्रम
- संत रविदास के व्यक्तित्व को नमन करने का लिया गया संकल्प

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के चौसा नगर पंचायत के अंतर्गत यादव मोड़ खिलाफतपुर में युवा अम्बेडकर क्लब तत्वावधान में संत शिरोमणि रविदास जी की जयंती धूमधाम से मनाई गई. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व जिला पार्षद सह चौसा चैयरमैन प्रतिनिधि डा मनोज कुमार यादव उपस्थित हुए.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि संत रविदास जैसा कोई संत आज तक दुनिया में पैदा नहीं हुआ. डा यादव ने कहा कि संत रविदास बेहद धार्मिक स्वभाव के थे. उन्होंने सामाजिक सौहार्द एवं बिना भेदभाव के आपस में प्रेम करने की शिक्षा दी और इसी तरह से वह भक्ति के मार्ग पर चलकर संत रविदास कहलायें. इनके आदर्शों को अपने आप में आत्मसात करने की आवश्यकता है.

डा यादव ने कहा कि आज के प्रवेश में हिन्दुस्तान में राज करने वाले नेताओं को इनके पद चिन्हों पर चलने की आवश्यकता जताई तभी जाकर मेरा देश आगे बढ़ सकता है इस अवसर पर रामप्रवेश राम, शिवशंकर राम, सुबास राम, तेज नारायण राम, शर्मा जी, जवाहर प्रसाद, अरविंद राम, ममता देवी,मुखिया अवधेश राम, रामावतार राम,मोहन साह, बिहारी मुसहर, कैलाश राम,मोहन मुसहर सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे.










Post a Comment

0 Comments