अल्पसंख्यक समाज के लिए नई रोशनी की तरह है नीतीश सरकार : डॉ हाशमी

बताया कि केन्द्र की भाजपा  सरकार के लिए गए कई फैसलों से अल्पसंख्यक बिरादरी की महिलाओं का जीवन स्तर बेहतर हुआ है. डा हाशमी ने बताया कि अल्पसंख्यक वित्त निगम योजनाओं का सीधा लाभ रोजगार के लिए इस समुदाय को मिल रहा है. हमारी बेटियों को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सरकारी नौकरियों में जगह मिल रही है. 










- अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा नीतीश के साथ भाजपा का भी नजरिया बदला
- मुख्य धारा में शामिल हो रहे हैं अल्पसंख्यक समाज के छात्र-छात्रा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार प्रदेश जनता दल यू अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ अब्दुल रशीद हाशमी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि नीतीश की सरकार में संचालित अल्पसंख्यक कल्याण की योजनाओं से इस समुदाय के छात्र-छात्राओं को नई रोशनी का लाभ मिला. अल्पसंख्यक समुदाय से जुड़े छात्र-छात्राएं समाज की मुख्य धारा में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक कल्याण के क्षेत्र में नीतीश सरकार की कार्यवाही से समाज के अंतिम पायदान  अल्पसंख्यकों के जीवन में संसाधनों की मदद से रोजगार के लाभ मिले हैं. 

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में प्रदेश में कहीं भी भाई-चारे इकबाल खत्म नहीं हुआ. हिंदू,मुस्लिम, सिख, इसाई सब आपस में भाई-भाई की तरह मिलाकर विकसित बिहार और मजबूत बिहार बनाने में बढ़ चढ़कर भागीदार बने हैं. 

नीतीश के साथ आकर अल्पसंख्यकों के प्रति भाजपा का भी नजरिया बदला :

उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से साफ तौर पर कहा कि नीतीश कुमार के एनडीए में आ जाने से अल्पसंख्यक समुदाय को किसी भी प्रकार के शक और संदेह करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि नीतीश कुमार का एक ही सपना है -"सबका साथ और सबका विकास." सीएम नीतीश के साथ योजनाओं के चयन में अल्पसंख्यक समुदाय के प्रति भारतीय जनता पार्टी का भी नजरिया बदला हुआ है और अल्पसंख्यकों को भी समाज की मुख्य धारा सेजोड़ने की योजनाओं में भाजपा के समर्थन मिल रहा है. उन्होंने बताया कि केन्द्र की भाजपा  सरकार के लिए गए कई फैसलों से अल्पसंख्यक बिरादरी की महिलाओं का जीवन स्तर बेहतर हुआ है. डा हाशमी ने बताया कि अल्पसंख्यक वित्त निगम योजनाओं का सीधा लाभ रोजगार के लिए इस समुदाय को मिल रहा है. हमारी बेटियों को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सरकारी नौकरियों में जगह मिल रही है. सरकार की तमाम योजनाओं से अल्पसंख्यक परिवार से जुड़े हुए लोग लाभान्वित हो रहे हैं. इसके लिए नीतीश सरकार बधाई की पात्र है.
















Post a Comment

0 Comments