यूपी में वसूली से बक्सर में लग रहा सड़क जाम, बक्सर डीएम करेंगे बलिया डीएम से बातचीत ..

यूपी की तरफ यात्रा करने वाले लोगों के साथ ही स्थानीय लोगों को भी घंटों जाम से जूझना पड़ रहा है. सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को हो रही है जो स्कूल की छुट्टियां हो जाने के बावजूद घंटों तक जाम में फंसे रह रहे हैं और भूखे प्यासे बस में बैठे रह रहे हैं.
ट्रक रोकने को डंडा लेकर घूम रहा यूपी पुलिस कर्मी मीडियाकर्मियों को देखते ही हुआ सतर्क






- बालू ट्रकों की लंबी कतार से आवागमन तथा जनजीवन अस्त व्यस्त 
- नवनिर्मित वीर कुंवर सिंह सेतु के भी क्षतिग्रस्त होने का खतरा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  बिहार से उत्तर प्रदेश जाने के लिए वीर कुंवर सिंह सेतु के माध्यम से बालू लदे ट्रकों का आवागमन शुरू हो जाने के बाद बिहार से यूपी जाने वाले ट्रकों की लंबी कतार लग जा रही है. जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. उत्तर प्रदेश में ट्रकों को धीमी गति से पास कराए जाने की वजह से ऐसा हो रहा है. विश्वत सूत्रों की माने तो यूपी पुलिस द्वारा हर ट्रक से रुपयों की वसूली के लिए उन्हें रोक कर तकरीबन 15 से 20 मिनट तक का समय लिया जा रहा है. ऐसे में लगातार आ रहे ट्रकों की लंबी कतार वीर कुंवर सिंह सेतु से लेकर अहिरौली तक लगी रह रही है. जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग-922 से लेकर बक्सर बाइपास और गोलंबर पर भीषण जाम लग जा रहा है. इस समस्या पर अब जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल भी गंभीर है. उन्होंने कहा है कि वह जल्दी यूपी के बलिया जिले के डीएम से बात करें समस्या का हल निकालने का अनुरोध करेंगे.

एक तरफ जहां बिहार से यूपी जाने वाले ट्रकों को परेशानी हो रही है वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश से बिहार की सीमा में आने वाले ट्रकों के आने में कोई समस्या नहीं हो रही है. साथ ही शराब तस्करी रोकने के लिए तत्पर उत्पाद विभाग की टीम स्कैनर से उनकी जांच भी कर ले रही है.
प्रति ट्रक 500 रुपयों की वसूली, कैमरा देख भागे यूपी पुलिस के कर्मी

नाम न छापने की शर्त पर बालू कारोबार से जुड़े एक व्यवसायी ने बताया कि उत्तर प्रदेश की नरही थाने की पुलिस के द्वारा प्रति ट्रक 500 रुपयों की वसूली की जाती है. पुलिसकर्मियों के द्वारा यह वसूली एक-एक ट्रक रोककर होती है. लेकिन यह प्रक्रिया इतनी धीमी गति से होती है इसके कारण एक के बाद एक ट्रकों को की लंबी कतार लग जाती है. उन्होंने बताया कि अन्य इलाकों में भी वसूली होती है लेकिन वहां इतना विलंब नहीं किया जाता. इस जानकारी के मिलने के बाद यूपी की सीमा में पहुंचकर जब जांच की गई तो ट्रकों के इर्द-गिर्द मंडराते कई यूपी पुलिस के सिपाही देखे गए जो की पत्रकारों का कैमरा देखते ही इधर-उधर भागने लगे.

स्थानीय लोगों के साथ-साथ बिहार से यूपी जाने वाले लोगों को भी परेशानी :

वीर कुंवर सिंह सेतु पर जाम लगने की वजह से एक तरफ जहां पुल पर भारी वाहन घंटों खड़े रह रहे हैं वहीं दूसरी तरफ आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो जा रहा है. यूपी की तरफ यात्रा करने वाले लोगों के साथ ही स्थानीय लोगों को भी घंटों जाम से जूझना पड़ रहा है. सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को हो रही है जो स्कूल की छुट्टियां हो जाने के बावजूद घंटों तक जाम में फंसे रह रहे हैं और भूखे प्यासे बस में बैठे रह रहे हैं.

कहते हैं जिलाधिकारी :
जाम की समस्या विकराल होते जा रही है. ऐसे में सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के जिला पदाधिकारी से बात की जाएगी और इस समस्या का जल्द से जल्द निदान निकालने की कोशिश होगी.
अंशुल अग्रवाल,
जिला पदधिकारी,
बक्सर




















Post a Comment

0 Comments