पंद्रह वर्षीय किशोरी के पेट से निकला दो किलो का ट्यूमर ..

जांच के दौरान पेट में ट्यूमर होने की जानकारी मिली. जिसके बाद रविवार को अस्पताल की सर्जन डॉ रावि की टीम ने सफल ऑपरेशन किया है. ट्यूमर को निकाल लिया गया है. वहीं पीडित 15 वर्षीय बच्ची फिलहाल स्वस्थ है. स्थिति सामान्य होने लगी है. 









  • - डॉ अखौरी मेमोरियल क्लिनिक में हुआ सफल ऑपरेशन
  • - सर्जन डॉक्टर रावि ने बच्ची को दिलाई कष्ट से मुक्ति
बक्सर टॉप न्यूज़, बुक्सर : नगर के डॉ अखौरी मेमोरियल अस्पताल में एक पंद्रह वर्षीय बच्ची के ट्यूमर का सफल ऑपरेशन किया गया है. ऑपरेशन अस्पताल के सर्जन डॉ रावी ने किया जिसमें दो किलो के ट्यूमर के कारण परेशान बच्ची को अब परेशानी से मुक्ति मिल गयी है. ऑपरेशन सफल हो गया है. 

दरअसल, उत्तर प्रदेश के अमाव गांव की रहने वाली एक पंद्रह वर्षीय बच्ची को ट्यूमर के कारण काफी दिनों से पेट में दर्द के साथ ही अन्य परेशानी थी. जांच के दौरान पेट में ट्यूमर होने की जानकारी मिली. जिसके बाद रविवार को अस्पताल की सर्जन डॉ रावि की टीम ने सफल ऑपरेशन किया है. ट्यूमर को निकाल लिया गया है. वहीं पीडित 15 वर्षीय बच्ची फिलहाल स्वस्थ है. स्थिति सामान्य होने लगी है. 

अस्पताल प्रबंधन के अनुसार जांच के क्रम में ओवरी में 12 सेंटीमीटर लंबा ट्यूमर होने की पुष्टि की गयी. जिसके बाद आर्थिक रूप से कमजोर परिवार परेशान हो गया. इस बीच रोटरी के सदस्य सह सामाजिक कार्यकर्ता सौरभ तिवारी के संपर्क में परिवार आया. जिसके बाद सौरभ तिवारी ने अस्पताल की डॉक्टर रावी से ऑपरेशन को लेकर अपील की गई. सौरभ तिवारी के आग्रह पर डॉ रावि ने इस मेजर ऑपरेशन को सफलता पूर्वक किया है. बताया गया कि ओवेरियन सिस्टम में तरल पदार्थ से भरी यह थैली लगभग दो किलो वजन की हो गई थी. जिसके कारण मरीज के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा था. अब वह पूरी तरह स्वस्थ है.










Post a Comment

0 Comments