डुमरांव में प्रशासनिक अधिकारी करा रहे बस स्टैंड के लिए प्रस्तावित जमीन पर अवैध कब्जा!

प्रशासन की रहस्यमय चुप्पी को देखते हुए अब डुमरांव नगर वासियों ने प्रशासन के विरुद्ध बड़ा आंदोलन शुरू करने की बात कही है और साथ ही यह भी कहा है कि वह अधिकारियों की शिकायत को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री के पास भी जाएंगे.











- कैसरे हिन्द की 42 कट्ठे जमीन पर किया जा रहा कब्जा
- पुलिस कर रही अंचलाधिकारी से निर्देश मिलने का इंतजार, धड़ाधड़ घेराबंदी कर रहे आरोपी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  सरकार एक तरफ जहां सरकारी जमीन के अतिक्रमण के विरुद्ध जल जीवन हरियाली जैसा अभियान चला रही है. वहीं दूसरी तरफ अतिक्रमणकारी युद्ध स्तर पर सरकारी जमीन का अतिक्रमण कर रहे हैं. खास बात यह है कि यह अतिक्रमण सरकार के नुमाइंदों की शह पर हो रहा है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि डुमरांव नगर में कैसरे हिंद की 42 कट्ठा जमीन पर कुछ लोगों के द्वारा अवैध कब्जा करने की कोशिश की जा रही है. दुर्भाग्य यह है कि इस बात की सूचना स्थानीय अंचलाधिकारी से लेकर अनुमंडल पदाधिकारी तक को दी गई है, लेकिन उनके द्वारा कोई पहल नहीं की जा रही. स्थानीय समाजसेवियों का कहना है कि डुमरांव के विधायक अजीत कुमार सिंह की अनुशंसा पर जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल के द्वारा इस जमीन पर बस स्टैंड बनाने की घोषणा की गई थी लेकिन इसी बीच अवैध रूप से इस जमीन पर कब्जा करने की कोशिश शुरू हो गई है.

डुमरांव निवासी समाजसेवी बलराम सिंह और राधा कृष्ण प्रसाद ने बताया कि बिहार सरकार के दिवंगत प्रशासनिक पदाधिकारी ब्रह्मदेव राम के स्वजन अपने गुर्गों के साथ इस जमीन पर कब्जा कर रहे हैं. 22 फरवरी को जब उन्होंने जमीन की घेराबंदी शुरू की तो उसके अगले ही दिन 23 फरवरी को डुमरांव अंचल अधिकारी को लिखित सूचना दी गई. 27 फरवरी को अनुमंडल पदाधिकारी और डुमरांव नगर के कार्यपालक पदाधिकारी तथा ईमेल के माध्यम से जिला पदाधिकारी को इस बात की सूचना दी गई लेकिन घेराबंदी को रोकने की पहल किसी ने नहीं की. युद्ध स्तर पर कार्य जारी रहने के खिलाफ अंचलाधिकारी डुमरांव एवं थाना अध्यक्ष डुमरांव को एक मार्च 2024 को पुनः आवेदन दिया गया लेकिन सरकारी जमीन की सुरक्षा और अतिक्रमण रोकने के लिए पटना उच्च न्यायालय के द्वारा दिए गए आदेश की भी अवहेलना हुई और किसी ने भी अतिक्रमण रोकने की पहल नहीं की. प्रशासन की रहस्यमय चुप्पी को देखते हुए अब डुमरांव नगर वासियों ने प्रशासन के विरुद्ध बड़ा आंदोलन शुरू करने की बात कही है और साथ ही यह भी कहा है कि वह अधिकारियों की शिकायत को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री के पास भी जाएंगे.

इस मामले को लेकर डुमरांव अंचलाधिकारी के मोबाइल फोन संख्या 8544412500 पर संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया, वहीं डुमरांव एसडीपीओ आफाक अख्तर अंसारी बताते हैं कि इस मामले में अंचलाधिकारी के द्वारा यदि उन्हें रिपोर्ट दी जाती है तो उसके आधार पर वह कार्रवाई कर सकते हैं. अन्यथा वह इस मामले में कुछ भी नहीं कर सकते.










Post a Comment

0 Comments