होली स्पेशल ट्रेन की बोगी में लगी भीषण आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान, 6 घंटे से परिचालन बंद ..

घटना के बाद ट्रेन में अफरा तफरी मच गई. ट्रेन जैसे ही रुकी यात्री बगियां से कूदकर भागते नज़र आये. देखते ही देखते पूरी बोगी धूं-धूं कर जल गई. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. घटना के बाद अप लाइन की लगभग एक दर्जन से अधिक ट्रेनें डायवर्ट कर दिया गया. 















- दानापुर से लोकमान्य तिलक जा रही थी ट्रेन 
- कारीसाथ और बिहिया के बीच लगी आग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड के कारीसाथ स्टेशन के पास 01410 होली स्पेशल ट्रेन की एसी बोगी में आग लग गई. यह ट्रेन दानापुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल पर जाने के लिए खुली थी. इसी बीच दानापुर-डीडीयू रेलखंड  पर कारीसाथ और बिहिया रेलवे स्टेशनों के बीच मंगलवार और बुधवार की मध्य रात्रि एसी कोच में आग लग गयी. घटना के बाद ट्रेन में अफरा तफरी मच गई. ट्रेन जैसे ही रुकी यात्री बगियां से कूदकर भागते नज़र आये. देखते ही देखते पूरी बोगी धूं-धूं कर जल गई. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. घटना के बाद अप लाइन की लगभग एक दर्जन से अधिक ट्रेनें डायवर्ट कर दिया गया. 6 घंटे से परिचालन बंद है. हालांकि अब स्थिति सामान्य हो रही है और अप रेलवे लाइन पर भी परिचालन शुरु कराया जा रहा है. 

रेलवे के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रभावित बोगियों को वहां से हटाया जा रहा है. जल्दी ही ट्रेन बक्सर रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी और यहां से आगे की ओर प्रस्थान करेगी. उधर बरौनी अहमदाबाद ट्रेन उसके पीछे आएगी. पटना-लोकमान्य तिलक और नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस भी पीछे से आ रही हैं. परिचालन कुछ ही देर में सामान्य हो जाएगा. इसके अतिरिक्त डाउन रेलवे लाइन से होकर गुजरने वाली ट्रेन भी धीरे-धीरे प्रस्थान कर रही हैं.

ग्रामीणों ने बुझाई आग :

इस दुर्घटना के बाद ग्रामीणों ने काफी तत्परता दिखाई और आग पर काबू पा लिया. बाद में रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे स्थिति का जायजा लिया. फिलहाल स्थिति सामान्य हो रही है. रेल यात्रियों की सहायता के लिए रेलवे ने हेल्पलाइन नम्बर जारी किए हैं. दानापुर हेल्प लाइन नम्बर 06115232401, आरा  9341505981, बक्सर 9341505972 पर कॉल कर यात्री जानकारी ले सकते है.










Post a Comment

0 Comments