साईं बाबा के भक्तों ने हर्षोल्लास के साथ मनाई रंग पंचमी ..

जानकारी देते हुए साईं बाबा मंदिर से जुड़े लोगों ने बताया कि मान्यता है कि साईं बाबा अपने जीवन काल मे स्वयं रंग खेलकर रंगपंचमी उत्सव मनाते थे. इसी कारण आज रंगपंचमी में देश भर के हज़ारों भक्त बाबा के रंग में रंगते हैं.











- नगर के एकमात्र साईं मंदिर में हुआ था आयोजन
- पहुंचे थे नगर के विभिन्न इलाकों के साईं भक्त

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर के पुरानी कचहरी के समीप स्थित साईं बाबा मंदिर में रंग पंचमी का आयोजन किया गया. इस दौरान नगर वासियों ने होली के पांचवें दिन मनाए जाने वाले त्यौहार में एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर शुभकामनाएं दी तथा साईं बाबा से से सभी के जीवन को हर्सोल्लास से परिपूर्ण रखने की कामना की.

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए साईं बाबा मंदिर से जुड़े लोगों ने बताया कि मान्यता है कि साईं बाबा अपने जीवन काल मे स्वयं रंग खेलकर रंगपंचमी उत्सव मनाते थे. इसी कारण आज रंगपंचमी में देश भर के हज़ारों भक्त बाबा के रंग में रंगते हैं.

यह कार्यक्रम हर साल आयोजित होता है जिसमें बक्सर नगर के एकमात्र साईं मंदिर में पहुंचने वाले श्रद्धालु भक्त एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर रंगोत्सव की बधाई देते हैं इस बार भी नगर के विभिन्न इलाकों से पहुंचे लोगों ने उत्साह के साथ रंगोत्सव मनाया. मौके पर श्रद्धालुओं में चन्दन गुप्ता, अजय कुमार, सुदर्शन, परशुराम यादव, नागेंद्र, गुडडू, शशि वर्मा, शंभू ,अमीत, इन्द्र, राजमुनी, प्रमोद सिंह, सपना तिवारी, राज कुमार, अरूण गुप्ता प्रमुख रहे.










Post a Comment

0 Comments