बक्सर में शुरु हुआ वंदे भारत एक्सप्रेस का ठहराव, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने दिखाई हरी झंडी ..

पटना से अयोध्या के रास्ते लखनऊ के गोमतीनगर जाने वाली वंदे भारत सेमी बुलेट स्पीड ट्रेन के आगमन पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने ट्रेन के चालक व रेलकर्मियों को पुष्पगुच्छ देने के साथ हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया. 











- पटना से लखनऊ के गोमती नगर तक जाएगी वंदे भारत एक्सप्रेस
- एमएलसी जीवन कुमार भी रहे मौके पर मौजूद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : स्थानीय रेलवे स्टेशन से रेल यात्रा करने वाले रेल यात्रियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ा तोहफा दिया है. पटना से बक्सर, अयोध्या होते हुए लखनऊ गोमती नगर जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को बक्सर स्टेशन पर 2 मिनट का ठहराव दिया गया है. पटना से चलकर लखनऊ जाने के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस बक्सर पहुंची जहां केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और एमएलसी जीवेश कुमार ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया. बक्सर रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत का ठहराव होने के बाद रेल यात्रियों में काफी उत्साह देखने को मिला. जैसे ही स्टेशन पर ट्रेन पहुंची तो रेल यात्री के बीच सेल्फी लेने की होड़ मच गई. सभी इस ट्रेन के ठहराव से काफी उत्साहित महसूस कर रहे थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 85 हजार करोड़ की लागत से विभिन्न रेल परियोजनाओं के अलावा कई अन्य परियोजनाओं का  शिलान्यास एवं उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया. वहीं बक्सर के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद अश्विनी कुमार चौबे, विधान पार्षद जीवन कुमार ,आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार,स्टेशन मास्टर राजन कुमार सहित रेलवे के अन्य अधिकारी एवं भाजपा के दर्जनों नेता उपस्थित थे. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने बक्सर स्टेशन पर वन स्टेशन वन उत्पाद स्टॉल का भी उद्घाटन रिमोट के माध्यम से किया. उद्घाटन होते ही बक्सर स्टेशन पर कार्यक्रम में मौजूद तमाम अधिकारी एवं भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने ताली बजाकर प्रधानमंत्री का आभार प्रकट किया.

पटना से अयोध्या के रास्ते लखनऊ के गोमतीनगर जाने वाली वंदे भारत सेमी बुलेट स्पीड ट्रेन के आगमन पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने ट्रेन के चालक व रेलकर्मियों को पुष्पगुच्छ देने के साथ हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि आगामी 5 वर्षों में भारत की रेल परियोजनाओं का और अधिक विकास होगा. जिससे कि एक भारत समृद्ध एवं विकसित देश में भी रेल की अहम भागीदारी हो सके. उन्होंने कहा कि देश रेल की इंफ्रास्ट्रक्चर  सहित सहित यात्रियों की हर हर सुविधाओं  को ध्यान में रखते हुए  कार्य किया जा रहा है ताकि देश की सेवा को और अधिक विस्तार किया जा सके. श्री चौबे ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों को जोड़ने के लिए लगभग 100 से अधिक वंदे भारत का परिचालन किया गया है जिससे कि हर राज्य के यात्री एक दूसरे राज्य में आसानी से पहुंचकर अपना कार्य कर सके. उन्होंने कहा कि देश के सेवा को और अधिक मजबूत करने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है जो कार्य 70 वर्षों की कार्यकाल में नहीं हो सका हुआ वह कार्य 10 वर्षों की अवधि में किया जा चुका है. उन्होंने विपक्ष बिना नाम लिए पर हमला करते हुए उन लोगों को मोदी की गारंटी से चिढ़ हो गई है. यही कारण है कि मोदी का विरोध करते-करते अब देश का विकास कार्य  का विरोध करने लगे हैं.

एमएलसी जीवन कुमार ने देश को रेलवे की बड़ी परियोजना का सौगात देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया. साथ ही विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार परियोजनाओं का उद्धघाटन करती है, जबकि कांग्रेस व महागठबंधन की सरकारें केवल शिलान्यास किया करती थी.










Post a Comment

0 Comments