वीडियो : प्रेमिका के घर में पकड़ा गया प्रेमी युवक, ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे मुखिया प्रतिनिधि ने सुनाया यह फैसला ..

तुरंत ही इस बात की सूचना स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि को दे दी. मौके पर पहुंचे मुखिया प्रतिनिधि ने जब दोनों से पूछताछ की तो यह ज्ञात हुआ कि दोनों का छह माह से प्रेम-प्रसंग चल रहा है. उन्होंने दोनों के परिजनों से संपर्क किया.










- कोर्ट मैरिज की प्रक्रिया को पूरा करने के पश्चात भगवान को साक्षी मानकर कराई गई शादी
- वर-वधु को आशीर्वाद देने पहुंचे ग्रामीण तथा दोनों के परिजन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के राजपुर प्रखंड के कैथहर कला पंचायत के खोरइठा गांव में रोहतास जिले का एक युवक अपनी प्रेमिका के घर में पकड़ा गया. पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने उसके साथ कोई दुर्व्यवहार तो नहीं किया, लेकिन तुरंत ही इस बात की सूचना स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि को दे दी. मौके पर पहुंचे मुखिया प्रतिनिधि ने जब दोनों से पूछताछ की तो यह ज्ञात हुआ कि दोनों का छह माह से प्रेम-प्रसंग चल रहा है. उन्होंने दोनों के परिजनों से संपर्क किया और पहले कोर्ट मैरिज के लिए प्रक्रियाएं पूरी की और फिर रामरेखा घाट के समीप हनुमान मंदिर के समक्ष दोनों की शादी करा दी.

मामले में मिली जानकारी के मुताबिक रोहतास जिले के बिक्रमगंज थाना क्षेत्र का निवासी युवक राजपुर प्रखंड के कैथहर कला पंचायत के खोरइठा गांव में ग्रामीणों के द्वारा पकड़ा गया. बीती रात वह अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचा था. लोगों ने उसे पकड़ तो उसने यह बताया की दोनों एक दूसरे से प्रेम करते हैं लड़की ने भी जब हामी भरी तो ग्रामीणों ने इस बात की सूचना पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि उपेंद्र सिंह को दी. वह तुरंत ही मौके पर पहुंचे और जब उन्हें पूरे घटनाक्रम की जानकारी हुई तो उन्होंने लड़के के परिजनों को फोन कर इस बात की सूचना दी. इसके बाद लड़के के परिजन मौके पर पहुंचे और आपसी समझौते के आधार पर यह तय हुआ कि दोनों की शादी कर दी जाएगी. हालांकि लड़के के पिता यह चाह रहे थे कि उन्हें कुछ और मोहलत मिले ताकि वह बेहतर ढंग से शादी की तैयारी कर सके. लेकिन ग्रामीणों के दबाव पर सामाजिक परिस्थितियों का हवाला देते हुए पहले कोर्ट मैरिज की प्रक्रियाएं पूरी कराई गई और फिर मंदिर में दोनों की शादी कर दी गई.

इस घटना को लेकर पूरे पंचायत में चर्चाओं का बाजार गर्म रहा. ग्रामीणों ने मुखिया प्रतिनिधि की इस पहल की सराहना की. वहीं लड़का और लड़की दोनों के पिता ने भी इस रिश्ते को अपनी स्वीकृति देते हुए नवदंपति को आशीर्वाद देकर उनके मंगलमय भविष्य की कामना की.

वीडियो : 











Post a Comment

0 Comments