पराली जलाने से 200 बीघे की फसल स्वाहा, झुलस कर महिला की मौत, तीन की हालत गंभीर ..

आग पराली जलाने के कारण लगी है. ग्रामीणों का ऐसा आरोप है कि जिन लोगों ने अपनी फसल की कटनी कर ली है, उन्होंने पराली में आग लगा दी, जिससे कि यह हादसा हुआ.








- जिले के इटाढ़ी थाना क्षेत्र के बगही गांव का मामला
- ग्रामीणों ने किया आक्रोश प्रदर्शन 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के इटाढ़ी थाना क्षेत्र के बगही गांव में बुधवार की दोपहर खेतों में लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. जिससे आग बगही से होते हुए गजारही गांव के पास पहुंच गई. आग की चपेट में आकर चार लोग बुरी तरह से  झुलस गए हैं. एक महिला की अस्पताल पहुंचने के साथ मौत हो गई. अन्य घायलों के भी हालत गंभीर बनी हुई है जिन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना भेजा गया है. आग पराली जलाने के कारण लगी है. ग्रामीणों का ऐसा आरोप है कि जिन लोगों ने अपनी फसल की कटनी कर ली है, उन्होंने पराली में आग लगा दी, जिससे कि यह हादसा हुआ.

इन दुर्घटना में किसानों की तकरीबन 200 बीघे में लगी फसल भी बर्बाद हो गई. आनन फानन में ग्रामीणों ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी और आग से झुलसे लोगों को लेकर सदर अस्पताल पहुंचाया जहां इलाज के दौरान एक 45 वर्षीय महिला रामावती देवी ने दम तोड़ दिया जबकि अन्य तीन लालजी कुमार (20 वर्ष), लालू राम (44 वर्ष) और ददन राम को (55 वर्ष) को गंभीर हालत में रेफर कर दिया गया.

ग्रामीणों ने किया सड़क जाम समझाने-बुझाने पहुंचे अधिकारी : 

इस दुर्घटना के बाद ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर सड़क जाम कर दिया. सड़क जाम करने से अफरातफरी की स्थिति कायम हो गई. तुरंत ही सदर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेन्द्र कुमार मिश्र तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी धीरज कुमार मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. उन्होंने कहा कि अंचलाधिकारी एवं राजस्व कर्मचारी क्षति का आकलन करेंगे, जिसके आधार पर मुआवजा प्रदान किया जाएगा.










Post a Comment

0 Comments