स्कूली बच्चों और उनके अभिभावकों को बांटे गए हेलमेट ..

लोगों के बीच जागरूकता और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हजारों लोगों को मुफ्त में हेलमेट वितरित किया जाता है. उन्होंने अभिभावकों के अद्यतन ड्राइविंग लाइसेंस की मांग की और लाइसेंस के साथ एक अभिभावक और एक बच्चे को हेलमेट भेजा गया.







- आई सी आई सी आई लॉम्बार्ड इंडियन हेड इंजुरी फाउंडेशन के द्वारा बांटे गए हेलमेट 
- नगर के बिहार सेंट्रल स्कूल में किया गया कार्यक्रम का आयोजन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर के बाइपास रोड स्थित देवी राजमाता राम छबीला एडुकेशनल ट्रस्ट द्वारा संचालित बिहार सेंट्रल स्कूल में बुधवार को आईसीआईसीआई लॉम्बार्ड इंडियन हेड इंजुरी फाउंडेशन के सौजन्य से स्कूल के कक्षा 5 से 8 तक के लगभग 300 विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों को एक-एक हेलमेट उपहार स्वरूप प्रदान किया गया. कार्यक्रम का शुभारम्भ स्कूल के सचिव सरोज कुमार सिंह द्वारा किया गया. 

सचिव ने कहा कि वरिष्ठ पत्रकार आलोक कुमार के माध्यम से आई सी आई सी आई लॉम्बार्ड इंडियन हेड इंजुरी फाउंडेशन की अधिकारी चित्रा झा ने हमसे संपर्क किया. उनके माध्यम से हर वर्ष बिहार के विभिन्न जिलों में लोगों के बीच जागरूकता और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हजारों लोगों को मुफ्त में हेलमेट वितरित किया जाता है. उन्होंने अभिभावकों के अद्यतन ड्राइविंग लाइसेंस की मांग की और लाइसेंस के साथ एक अभिभावक और एक बच्चे को हेलमेट भेजा गया.

सरोज सिंह ने अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए सड़क सुरक्षा के नियमों के बारे में बताते हुए लोगों से सदैव हेलमेट लगाकर बाइक ड्राइव करने एवं यातायात के नियमों के पालन करने की अपील की. उन्होंने यह आग्रह किया कि आप गाड़ी चलाते समय स्वयं भी हेलमेट लगाए तथा अपने पीछे बैठने वालों को भी हेलमेट पहनाए. साथ ही साथ अपने परिजनों सगे संबंधियों तथा समाज के लोगों को भी सड़क सुरक्षा के नियमों के पालन करने एवं हेलमेट पहनने के लिए जागरूक करें. 

अंत में उन्होंने आए दिन होने वाली सड़क दुर्घटनाओं की ओर इंगित करते हुए लोगों से सीमित स्पीड में हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाने के लिए आग्रह किया. उन्होंने कहा कि ये हेलमेट नहीं बल्कि आपके परिवार के सुरक्षा का ताज है. 

मौके पर अभिभावक राजेंद्र सिंह ने कहा कि बिहार सेंट्रल स्कूल द्वारा अभिभावकों और बच्चों को बाइक से चलने के दौरान होने वाली अनहोनी घटनाओं से बचने के लिए हेलमेट का वितरण किया गया जो काफी सराहनीय है. इसके अलावा मो. नईम, गंगा पांडेय, रॉबिन्स कुमार, सर्वर हुसैन आदि अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन की प्रशंसा की. मौके पर लवली कुमारी, सानिया, पलक, अफरोजा, मनीष, सोनू कुमार, सूरज कुमार, अमन सिंह, हर्षित राज, राजीव मिश्रा, अतुल कुमार, हिमांशु, विनय सिंह, अंजली वर्मा, अमर सिंह समेत सैकड़ो छात्र छात्राओं ने स्कूल प्रबंधन और सचिव सरोज सर का धन्यवाद किया.










Post a Comment

0 Comments