ट्रेन के एसी कोच में अनधिकृत रूप से यात्रा करते पकड़े गए 44 यात्री, हुआ हज़ारों रुपये जुर्माना ..

बताया कि वरीय अधिकारियों के निर्देशन में यह अभियान चलाया गया, जिसमें कुल 44 लोगों को बिना टिकट अथवा एमएसटी लेकर एसी कोच में यात्रा करते हुए पकड़ा गया. 






- रेलवे सुरक्षा सुरक्षा बल के सहयोग से चलाया गया अभियान
- लगातार मिल रही शिकायतों के मद्देनज़र हुई कार्रवाई

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अनाधिकृत रूप से ट्रेन के एसी कोच में यात्रा करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध रेलवे के द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है. यह कार्रवाई लगातार मिल रही शिकायतों के मद्देनजर की जा रही है. इसी क्रम में बक्सर रेलवे स्टेशन पर चौथे दिन के अभियान के तहत आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार के नेतृत्व में सी आई टी बक्सर तथा उनके अधीन कार्यरत टी टी ई के सहयोग से बक्सर प्लेटफार्म पर पहुंची विभिन्न ट्रेनों के एसी कोच में अनाधिकृत रूप से यात्रा करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की तथा हजारों रुपयों का जुर्माना वसूला.

जानकारी देते हुए आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि वरीय अधिकारियों के निर्देशन में यह अभियान चलाया गया, जिसमें कुल 44 लोगों को बिना टिकट अथवा एमएसटी लेकर एसी कोच में यात्रा करते हुए पकड़ा गया. गाड़ी संख्या 15125 में नौ व्यक्तियों से 7710 रुपये जुर्माना, गाड़ी संख्या 15945 में दस व्यक्तियों से 8075 रुपये, गाड़ी संख्या 20802 में छह व्यक्तियों से 5870 रुपये, गाड़ी संख्या 12391 में तेरह व्यक्तियों से 12,391 रुपये तथा गाड़ी संख्या 15657 में छह व्यक्तियों से 5125 रुपये जुर्माना वसूला गया.  कुल 44 व्यक्तियों से 38985 रुपयों की वसूली हुई. उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी. रेलवे एसी कोच में  अनाधिकृत रूप से यात्रा करने वाले यात्रियों पर रोक लगाने तथा आरक्षित यात्रियों को सुविधा करने के लिए रेल प्रशासन सतत प्रयत्नशील है.






Post a Comment

0 Comments