बड़ी खबर : वीडियो : फायर ब्रिगेड की टीम पर पथराव, वाहन क्षतिग्रस्त, तीन दमकल कर्मी घायल ..

वाहन क्षतिग्रस्त हो गया तथा चालक समेत दमकलकर्मी घायल हो गए. तुरंत ही दमकल कर्मियों के द्वारा इस बात की सूचना अग्निशमन पदाधिकारी सत्यदेव सिंह को दी गई, जिसके बाद उनके निर्देश पर इटाढ़ी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तब दमकल कर्मियों की जान बची. 







-इटाढ़ी थाना क्षेत्र के शुक्रवलिया गांव का मामला
-मामले में दर्ज कराई जा रही प्राथमिकी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के शुक्रवलिया गांव में खेतों में लगी आग बुझाने के लिए गई दमकल के कर्मियों से मारपीट करने और वाहन क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है. इस घटना में तीन दमकल कर्मी घायल हो गए हैं. जिनमें एक चालक और दो अग्निक शामिल हैं. घायलों में से एक की हालत ज्यादा गंभीर है जिन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना के बाबत मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवलिया गांव के खेतों में आग लगी हुई थी सूचना के बाद दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाना शुरु किया. कुछ देर आग बुझाने के बाद दमकल कर्मी पानी भरने के लिए समीप के ही एक पेट्रोल पंप में पहुंच गए. वहां वह पानी भर ही रहे थे तब तक यह सूचना मिली कि आग बढ़ते हुए दूसरे गांव की तरफ जा रही है. इसके बाद दमकल कर्मी आग बुझाने के लिए वाहन लेकर उसी गांव की तरफ जाने लगे, लेकिन तब तक जहां पहले आग लगी थी वहां के लोग यह कह कर गाड़ी रोकने लगे कि पहले उनके गांव के तरफ ही आग बुझाई जाए. दमकल कर्मियों ने जब उन्हें स्थिति की भयावता से अवगत कराते हुए यह कहा कि दूसरी तरफ से आग बुझाना आवश्यक है. तो लोग आक्रोशित हो गए और दमकल कर्मियों से मारपीट करने लगे.

मारपीट के दौरान ही किसी उपद्रवी ने दमकल वाहन पर पथराव शुरु कर दिया इसके बाद लगातार पथराव होने लगा जिससे वाहन क्षतिग्रस्त हो गई तथा चालक समेत दमकलकर्मी घायल हो गए. तुरंत ही दमकल कर्मियों के द्वारा इस बात की सूचना अग्निशमन पदाधिकारी सत्यदेव सिंह को दी गई, जिसके बाद उनके निर्देश पर इटाढ़ी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तब दमकल कर्मियों की जान बची. घायलों में अग्निक नीतीश कुमार, संतोष कुमार तथा चालक शशि कुमार गुप्ता शामिल हैं. बाद में सभी का इटाढ़ी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराया गया, जहां से चालक की हालत गंभीर होने पर उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

कहते हैं पदाधिकारी :

दमकल कर्मियों से मारपीट और वाहन क्षतिग्रस्त करने के आरोप में नामजद अभियुक्तों के साथ-साथ स्थानीय उपद्रवियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है. कानून को हाथ में लेने वाले किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

सत्यदेव सिंह
अग्निशमन पदाधिकारी, बक्सर

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments