देशी कुश्ती में बड़े पहलवानों ने आजमाए दांव, लूटी वाहवाही ..

प्रतियोगिता में यूपी के अयोध्या के पहलवान बजरंगी व मुग़लसराय के पहलवान बिजली आकर्षण का केंद्र रहे. हालांकि इस सभी नामी-गिरामी पहलवानों की कुश्ती निर्णायक न हो सकी.







- चैत्र पूर्णिमा पर सरेंजा में आयोजित कुश्ती में बलिया, गाजीपुर, मऊ के अलावा बिहार केशरी व कुमार ने लिया भाग
- देश के नामी-गिरामी पहलवानों ने लिया हिस्सा, बराबरी पर छूटा मुकाबला

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : चैत्र पूर्णिमा सह महावीरी पूजा के अवसर पर जिले के सरेंजा स्थित बजरंग मंदिर अखाड़े पर प्रति वर्ष की भांति मंगलवार को विराट दंगल का आयोजन किया गया. जिसमे स्थानीय पहलवानों के अलावा अयोध्या, मऊ, बनारस, गाजीपुर, मुग़लसराय, बलिया, आजमगढ़, मुहम्मदाबाद, कैमूर के नामी-गिरामी पहलवानो का जमावड़ा हुआ. कई बड़े पहलवानों की कुश्ती बराबरी पर छूटी, लेकिन दांव- पेंच के नमूने दिखा पहलवानों ने खूब वाहवाही लूटी वहीं इनाम भी बटोरे.

इस दंगल प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में सरेंजा पैक्स अध्यक्ष शशि भूषण राय उर्फ डब्बू राय तथा जिप सदस्य पूजा देवी द्वारा पहलवानों से हाथ मिलवाकर दंगल का उद्घाटन किया. 

अतिथियों ने कहा कि खिलाड़ियों को ग्रामीण इलाकों में खेल-मैदान के साथ संसाधन होना जरूरी है तभी खेल से युवा आगे बढ़ सकेंगे. इस प्रतियोगिता में यूपी के अयोध्या के पहलवान बजरंगी व मुग़लसराय के पहलवान बिजली आकर्षण का केंद्र रहे. हालांकि इस सभी नामी-गिरामी पहलवानों की कुश्ती निर्णायक न हो सकी.


बता दें कि प्रति वर्ष महावीरी झंडा के अवसर पर ग्रामीणों के सौजन्य से विराट दंगल का आयोजन किया जाता रहा है. इस कुश्ती प्रतियोगिता में एक से बढ़कर एक पहलवान शिरकत करते हैं. इस वर्ष भी आयोजित दंगल में बड़े-बड़े नाम वाले सूरमाओं ने भाग लिया. इस कुश्ती के निर्णायक देवराज सिंह यादव तो उद्घोषक में मोहम्दाबाद के वसीम पहलवान रहे.

आयोजनकर्ता में गुणराज सिंह, श्रीराम यादव, अशोक सिंह, उपेन्द्र यादव, मुन्ना यादव, दिनेश यादव, सागर सिंह, नथुनी सिंह आदि लोग शामिल थे.










Post a Comment

0 Comments