वीडियो : कुशवाहा धर्मशाला के बहुमंजिले भवन का होगा निर्माण, एक हज़ार विद्यार्थियों को मिलेगी नि:शुल्क शिक्षा ..

वहां नया और बहुमंजिला भवन बनाने की योजना है. इसी वर्ष 15 अगस्त को वहां ध्वजारोहण के पश्चात भूमि पूजन कर कार्य आरंभ कर दिया जाएगा. इस भवन में 500 छात्र और 500 छात्राओं के रहने की व्यवस्था होगी जिनके पढ़ाई-लिखाई का खर्च भी महासंघ वहन करेगा.








-खंडहर के रूप में तब्दील हो चुके कुशवाहा धर्मशाला को मिलेगा नया रूप
-कुशवाहा महासंघ के अध्यक्ष ने की घोषणा, 15 अगस्त से शुरु होगा कार्य

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : "कुशवाहा महासंघ के द्वारा जिला मुख्यालय के चरित्रवान स्थित कुशवाहा धर्मशाला का पुनरुद्धार किया जाएगा. वहां बहुमंजिले भवन के साथ-साथ विद्यार्थियों के अवसान भोजन से लेकर पढ़ाई-लिखाई तक की व्यवस्था रहेगी और यह सब कुछ नि:शुल्क होगा." यह कहना है कुशवाहा महासंघ के अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह कुशवाहा का. वह कुशवाहा धर्मशाला का निरीक्षण करने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि कुशवाहा समाज के लिए एक बड़ी और व्यापक रूपरेखा तय की जा रही है जिसके तहत कई विकासोन्मुख कार्य किए जाएंगे. 

उन्होंने बताया कि कुशवाहा धर्मशाला की स्थापना लक्ष्मण दास जी महाराज के द्वारा वर्ष 1918 में की गई थी. लगभग साढ़े नौ कट्ठे की भूमि में धर्मशाला स्थापित की गई थी, जिसमें लगभग 5 कट्ठे में भवन बना था, लेकिन कालांतर में देखरेख के अभाव में भवन जर्जर अवस्था में पहुंच चुका है. ऐसे में पुराने भवन को हटाकर वहां नया और बहुमंजिला भवन बनाने की योजना है. इसी वर्ष 15 अगस्त को वहां ध्वजारोहण के पश्चात भूमि पूजन कर कार्य आरंभ कर दिया जाएगा. इस भवन में 500 छात्र और 500 छात्राओं के रहने की व्यवस्था होगी जिनके पढ़ाई-लिखाई का खर्च भी महासंघ वहन करेगा.

वीडियो : 











Post a Comment

0 Comments