संविधान विरोधी है सरकार, वोट की चोट से उखाड़ फेंके : अनिल कुमार

कहा कि बाबा साहब बहुजन हितैषी थे. उन्होंने बहुजनों के उत्थान के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया. आज देश में संविधान लागू हुए 74 वर्ष हो गए है, लेकिन आज भी बहुजन बदहाली की जिन्दगी जीने को मजबूर हैं.

 







- बाबा साहब की जयंती पर बसपा प्रत्याशी अनिल कुमार के नेतृत्व में निकली शोभा यात्रा
- संविधान लागू होने के 74 साल बाद बहुजनों को नहीं मिला हक


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : देश के संविधान शिल्पकार बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर बक्सर में रविवार को बहुजन समाज पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी अनिल कुमार के नेतृत्व में बहुजन शोभा यात्रा निकाली गई. इस दौरान बहुजन समाज के लोगों ने बाइक और कार रैली में भाग लेकर बाबा साहब के विचारों को आत्मसात करने की अपील आम जनों से की. मौके पर अनिल कुमार ने कहा कि बाबा साहब बहुजन हितैषी थे. उन्होंने बहुजनों के उत्थान के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया. आज देश में संविधान लागू हुए 74 वर्ष हो गए है, लेकिन आज भी बहुजन बदहाली की जिन्दगी जीने को मजबूर हैं.


"शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार एवं आवास जैसे बुनियादी मुद्दे के लिए हम आज भी संघर्ष कर रहें हैं. जिस संविधान ने हम बहुजनों को पढ़ने- लिखने, नौकरी, मान- सम्मान एवं सामाजिक समानता प्रदान किया, आज उस संविधान को देश और प्रदेश की सरकार बदलने के प्रयास में लगी है, लेकिन बहुजनों ने भी प्रण किया है, संकल्प लिया है कि संविधान के सुरक्षा और अपने हक के लिए अपनी जान की बाजी भी लगानी पड़े तो उससे भी पीछे नहीं हटेंगे.

अनिल कुमार ने कहा कि यह बक्सर बहुजनो का है, बाबा साहब के मानने वालो का है. बक्सर का युवा अब जाग उठा है, वह अपना अधिकार और स्वाभिमान सत्ता के गलियारों में गिरवी नही रखेगा बल्कि अपने अधिकार के लिए लड़ेगा और जरूरत पड़ने पर छीन भी लेगा. बक्सर में बाबा साहब के संविधान से मिलने वाले अधिकारों का हनन प्रदेश की सरकार और केंद्र की सरकार दोनों मिलकर कर रही है. उन्होंने कहा कि बक्सर की जनमानस बहुजन विरोधी लोगों को सबक सिखाने और उन्हें पटखनी देने को तैयार हैं. इस बार बक्सर बहुजनों का होगा. आज यह वक़्त आ गया है कि हम सब एक साथ आए एवं संविधान के सुरक्षा के प्रति अपना समर्थन कर संकल्पित हो तभी हम अपने महापुरुषों के सपने का सामाज, सपने का भारत बना पाएंगे.


शोभा यात्रा किला मैदान से शुरू हुई और अंबेडकर चौक होते हुए पूरे शहर प्रभात फेरी निकाली गई. उसके बाद हेनवा (चक्की), नंदन, डुमरॉव, कोरनसराय, मलियाबाग, दावथ, नटवार, दिनारा, राजपुर, कम्हारी, खराटी से चंदेश चौक, नुआव बाजार, रामगढ़ बाजार, देवहलिया बाजार, दुर्गावती बाजार, अखिनी, नुआव से होते हुए जिला कार्यालय, बक्सर में समाप्त हुई. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में बाइक सवार बाबा साहब को मानने वाले लोग इस शोभा यात्रा में शामिल हुए. इस दौरान पूरा नगर बाबा साहब अमर रहे के नारों से गुंजायमान हो रहा था. युवाओं में अनिल कुमार के प्रति आकर्षण की एक बानगी बहुजन शोभा यात्रा में उमड़ी युवाओं की भीड़ में देखने को मिली.










Post a Comment

0 Comments