वीडियो : बाबा साहब की देन है आज का विकासशील भारत : विद्यार्थी परिषद

बाबा साहब की जयंती का दिन हमें डॉ. अंबेडकर के असाधारण योगदान की याद दिलाने के साथ-साथ समानता और सामाजिक न्याय के लिए हमारी निरंतर यात्रा पर विचार करने का अवसर प्रदान करता है. 

 








- बाबा साहब की जयंती पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन
- कहा - बाबा साहब के आदर्शों से होगा समरस समाज का निर्माण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बक्सर नगर इकाई द्वारा बाबा साहब डाॅ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया. इसके पूर्व अंबेडकर चौक पर बाबा साहब के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर मंत्री अभिनंदन मिश्रा और संचालन विराज सिंह ने किया कार्यक्रम का शुभारंभ परिषद गीत गाकर अंशिका सिंह ने किया. मौके पर उपस्थित अभाविप के प्रदेश सह मंत्री राज पांडेय ने कहा कि अंबेडकर ने दलित समुदाय के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी थी. बाबा साहब की जयंती का दिन हमें डॉ. अंबेडकर के असाधारण योगदान की याद दिलाने के साथ-साथ समानता और सामाजिक न्याय के लिए हमारी निरंतर यात्रा पर विचार करने का अवसर प्रदान करता है. 

जिला संयोजक अविनाश पाण्डेय ने कहा कि अंबेडकर जयंती का दिन डाॅ. अंबेडकर जी के जीवन विरासत को एक उत्सव के रूप में मनाना तथा समानता एवं सामाजिक न्याय को बढ़ावा देना है. 

नगर मंत्री अभिनंदन मिश्रा ने कहा कि बाबा साहब के आदर्शो को अपनाकर समरस समाज का निर्माण किया जा सकता है. भारत की विविधता में एकता को ध्यान में रखकर उन्होंने संविधान का निर्माण कर भारतीयों को एकता के बंधन में पिरोया. का

कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन राष्ट्रीय कला मंच के जिला संयोजक राहुल कुमार ने किया. 
मौके पर प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य मनीष सिंह, नगर सह मंत्री विवेक पांडेय, राहुल कुमार, आदित्य सिंह, आदित्य गुप्ता, शशिकांत कुमार, रामजी गुप्ता, अंशिका सिंह, पूनम सिंह सहित सैकड़ों छात्र उपस्थित हुए.

वीडियो :











Post a Comment

0 Comments