निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में सैकड़ों नेत्र व हृदय रोगियों की हुई जांच ..

कहा कि इस कैंप  के माध्यम से हम लोगों के बीच एक आपसी भाइचारा बढ़ाना और स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक करना मेरा मुख्य उद्देश्य है. उन्होंने कहा कि बढ़ते हृदय और मधुमेह(शुगर) की समस्या को देखकर लोगो को अपने हार्ट और शुगर लेवल को कैसे मेंटेन रखे इसकी सलाह दी गई.  












- मां शारदा संजीवनी अस्पताल के द्वारा किया गया था आयोजन
- कल्याणी हर्बल ग्रुप के सदस्यों ने भी किया आयोजन में सहयोग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मां शारदा संजीवनी हॉस्पिटल  बक्सर के द्वारा हर घर स्वास्थ मिशन के तहत अभियान के द्वारण आज चौथी बार निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन बदीवान के बड़कागांव उच्च विद्यालय में किया गया. शिविर का उद्घाटन जिले के जाने माने चिकित्सक डॉ ए डी उपाध्याय व आई सर्जन श्रुति उपाध्याय के द्वारा  किया गया. 

कार्यक्रम मे सद गुरु नेत्रालय, चित्रकूट से बक्सर में आकर जिला मुख्यालय स्थित बस स्टैंड के पास हनुमान नगर में मां शारदा संजीवनी हॉस्पिटल का संचालन करने वाली नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ श्रुति उपाध्याय  ने कहा कि यह मेरा चौथा कैंप है इस कैंप में अभी तक शिविरों से अलग नज़ारा देखने को मिला. ग्रामीणों में नेत्र जांच के प्रति जागरूकता दिखी इस कैंप के माध्यम से और लोगो को जागरूक किया साथ ही साथ कहा कि आंखों से संबंधित किसी प्रकार की समस्याएं अगर हो तो आप हमारे निजी अस्पताल मां शारदा संजीवनी पर भी इस कैंप के पर्चे को दिखा कर नि:शुल्क चिकित्सा पूरे 15 दिनो तक प्राप्त कर सकते हैं.

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से रविवार को 350 से भी अधिक नेत्र रोगियों की जांच कर उचित सलाह एवं दवा वितरित किया गया. 



हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर ए डी उपाध्याय ने कहा कि इस कैंप  के माध्यम से हम लोगों के बीच एक आपसी भाइचारा बढ़ाना और स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक करना मेरा मुख्य उद्देश्य है. उन्होंने कहा कि बढ़ते हृदय और मधुमेह(शुगर) की समस्या को देखकर लोगो को अपने हार्ट और शुगर लेवल को कैसे मेंटेन रखे इसकी सलाह दी गई.  कैंप  में हृदय की जांच (ईसीजी) भी बिल्कुल फ्री किया गया, लगभग 50 मरीजों को ईसीजी की जांच किया गया  साथ ही  450 मरीजों की जांच के साथ साथ उचित दवा का वितरण किया गया. उन्होंने इस कैंप के माध्यम से कहा की हम लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना चाहिए.


चिकित्सकों ने बताया कि स्वास्थ्य शिविर मे कल्याणी हर्बल ग्रुप के राजन कुमार तिवारी के साथ साथ एसके ओझा चिंताहरण उपाध्याय अभय दुबे, राकेश रंजन दूबे,  ओमप्रकाश मिश्रा एवम नर्सिंग स्टाफ शनि कुमार, सागर कुमार, रवि सिंह, विष्णु मिश्रा, रूबी कुमारी एवम निकू कुमारी की भूमिका अहम रही.










Post a Comment

0 Comments