दो हज़ार के नोट बदलने मामले में जिले के विभिन्न इलाकों में इंटेलिजेंस व एसटीएफ की छापेमारी ..

डुमरांव निवासी करतार सिंह और नियाजीपुर निवासी धीरेंद्र पाठक को गिरफ्तार किए जाने के बाद आर्मी इंटेलिजेंस और स्पेशल टास्क फोर्स के द्वारा बक्सर तथा डुमरांव अनुमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी की जा रही है. 












- भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंची है इंटेलिजेंस और स्पेशल टास्क फोर्स
- पटना में देर रात तक की गई गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पटना के रूपसपुर थाना क्षेत्र में 2000 रुपयों के नोट बदलने वाले गिरोह का पर्दाफाश होने के साथ ही 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया. डुमरांव निवासी करतार सिंह और नियाजीपुर निवासी धीरेंद्र पाठक को गिरफ्तार किए जाने के बाद आर्मी इंटेलिजेंस और स्पेशल टास्क फोर्स के द्वारा बक्सर तथा डुमरांव अनुमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी की जा रही है. एसपी मनीष कुमार का कहना है कि जल्द ही इस मामले में और अधिक जानकारी दी जाएगी.

उधर मामले में पटना के रूपसपुर थानाध्यक्ष रणविजय सिंह ने बताया कि पटना में 9.74 लाख रुपये के दो हज़ार रुपये के नोट के साथ डुमरांव निवासी ददन सिंह के पुत्र करतार सिंह समेत कुल 14 लोग गिरफ्तार हुए हैं, जिनसे आइटी, इंटेलिजेंस एवं इओयू की टीम ने देर रात तक पूछताछ की है. आज मामले में प्राथमिक की दर्ज कर सभी को न्यायालय के समक्ष उपस्थित किया जाएगा.

बता दें कि गुरुवार को पटना के पाटलिपुत्र रेलवे स्टेशन के समीप एक अपार्टमेंट में छापेमारी की गई थी. आर्मी इंटेलिजेंस लखनऊ के द्वारा दी गई गुप्त सूचना के आधार पर की गई इस कार्रवाई में अपार्टमेंट के एक फ्लैट से दो हज़ार रुपये के 9.74 करोड़ के नोट बरामद हुए. मौके से कुल चौदह लोगों को गिरफ्तार किया गया था. मौके से एक एमजी हेक्टर कार भी बरामद की गई थी.

गौरतलब है कि राजधानी पटना में दो हजार के 487 नोट, कुल 9 लाख 74 हजार रुपये, 11 मोबाइल फोन व 4 वाहन के साथ आर्मी इंटेलिजेंस ब्यूरो की टीम ने छापेमारी कर कुल 14 लोगो को  पाटलिपुत्र स्टेशन के पास पाटलिपुत्र हेरिटेज अपार्टमेंट के फ्लैट 208 में छापेमारी कर, पुलिस ने बक्सर के सिमरी के धीरेन्द्र पाठक, गौरीचक के तारनपुर के विपिन कुमार, डुमरांव के करतार सिंह, पाटलिपुत्र कॉलोनी के बांके बिहारी, सुपौल के सलाउद्दीन, एकमा के मुकुंदपुर निवासी उमेश पांडेय, हाजीपुर के गौतम  प्रवीण समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया था. सभी दो हजार के नोट को आधा दाम पर लेने का काम करते थे। गिरोह के तार बिहार, ओडिशा, कोलकाता, हरियाणा समेत अन्य राज्यों से जुड़े हैं.










Post a Comment

0 Comments