रेलयात्री कल्याण समिति ने की बक्सर से बलिया को रेल मार्ग से जोड़ने की मांग ..

अन्य मांगों में बक्सर रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर साफ-सफाई की बेहतर व रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था, शौचालय की व्यवस्था, यात्री शेड की व्यवस्था, स्टेशन के बाहर हटाने तथा बक्सर स्टेशन के पश्चिमी छोर पर एक अतिरिक्त फुट ओवरब्रिज का निर्माण किये जाने की मांग शामिल है.













- रेलयात्री कल्याण समिति की मासिक समीक्षात्मक बैठक में उठी आवाज़
- कुल पांच सूत्री मांगों पर की गई चर्चा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  बक्सर रेलवे स्टेशन पर संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस का ठहराव हो. झारखंड से आनेवाली सभी गाड़ियों को बक्सर तक विस्तारित करने किया जाए. बलिया सासाराम वाया बक्सर रेल लाइन का निर्माण हो. रेल यात्री कल्याण समिति ने ये मांगें प्रमुखता से उठाई हैं.

रेलयात्री कल्याण समिति की बक्सर शाखा की समीक्षात्मक बैठक पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्षा डॉ जी कुमारी के आवास पर आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता डॉ जी कुमारी तथा संचालन पंकज कुमार पटेल ने किया. बैठक में विगत माह के कार्यों की गहन समीक्षा करते हुए आगामी माह के लिए बृहत कार्ययोजना तैयार की गई. समीक्षात्मक बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुधीर कुमार सिंह तथा मंडल के संगठन मंत्री मोहन लाल श्रीवास्तव विशेष रूप से उपस्थित थे. 

बैठक में उठाई गई अन्य मांगों में बक्सर रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर साफ-सफाई की बेहतर व रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था, शौचालय की व्यवस्था, यात्री शेड की व्यवस्था, स्टेशन के बाहर हटाने तथा बक्सर स्टेशन के पश्चिमी छोर पर एक अतिरिक्त फुट ओवरब्रिज का निर्माण किये जाने की मांग शामिल है.

बैठक में उपस्थित राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुधीर कुमार सिंह ने कहा बलिया सासाराम डिहरी वाया बक्सर रेल लाइन का निर्माण और इसके लिए गंगा नदी में रेल पुल का निर्माण हमलोगों की पुरानी मांग है. आम चुनाव के बाद इसके लिए बक्सर स्टेशन पर विशाल धरना का आयोजन किया जाएगा और धरना के माध्यम से आवाज को रेल मंत्रालय तक पहुंचाया जाएगा.

अध्यक्षता करते हुए डॉ जी कुमारी ने कहा कि बक्सर ए ग्रेड का स्टेशन होने के बावजूद भी बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव है. चुनाव बाद रेलयात्रियों की मुलभुत सुविधाओं की बहाली सहित अन्य मांगों को लेकर बृहत धरना का आयोजन किया जाएगा.

बैठक में इन्दु उपाध्याय और मीना देवी ने रेलयात्री कल्याण समिति की सदस्यता ग्रहण किया.
बैठक में उपस्थित मुख्य लोगों में वीरेन्द्र ओझा, अनिल कुमार सिंह, डॉ एस के पाण्डेय, राकेश कुमार सिंह, गोविंद जायसवाल, तौकीर आलम सहित अन्य लोग मौजूद थे.










Post a Comment

0 Comments