चलती ट्रेन से गिरी महिला के लिए देवदूत बने आरपीएफ के जवान, तत्परता से बची जान ..

रेलवे सुरक्षा बल के जवान उसके लिए देवदूत बन कर आये तथा तुरंत ही चेन पुलिंग करके गाड़ी रूकवाई और महिला को बाहर निकाला. उसे मामूली चोटें आई थी. उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया और फिर इलाज के बाद उसे छुट्टी मिल गई.








- बक्सर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने के दौरान गिर गई महिला
- रेलवे सुरक्षा बल के द्वारा चेन पुलिंग कर रूकवाई गई ट्रेन, तब बची जान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : रेलवे सुरक्षा बल की तत्परता से बक्सर रेलवे स्टेशन पर एक महिला की जान बच गई. वह ट्रेन में चढ़ने के दौरान चलती ट्रेन से गिर गई थी और प्लेटफार्म तथा ट्रेन की गैप के बीच में आ गई. हालांकि रेलवे सुरक्षा बल के जवान उसके लिए देवदूत बन कर आये तथा तुरंत ही चेन पुलिंग करके गाड़ी रूकवाई और महिला को बाहर निकाला. उसे मामूली चोटें आई थी. उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया और फिर इलाज के बाद उसे छुट्टी मिल गई.

मामले में मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के जिला मुख्यालय के खरौनी कोठी, स्टेशन रोड निवासी  उपमा सिंह मगध एक्सप्रेस से वाराणसी जाने वाली थी. वह ट्रेन पकड़ने के लिए बक्सर रेलवे स्टेशन पर पहुंची. जैसे ही वह ट्रेन पर चढ़ने लगी ट्रेन खुल गई और वह फिसलकर कर ट्रेन और प्लेटफार्म के गैप में गिर गई. आरपीएफ जवानों ने जैसे ही नजारा देखा तुरंत ही चेन पुलिंग का ट्रेन को रोका गया. मगध एक्सप्रेस शनिवार रात 8:40 पर बक्सर पहुंची थी और तकरीबन 8:51 तक रुकी रही. घायल महिला के पुत्र ने रेलवे सुरक्षा बल का हार्दिक आभार जताया.

रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने आरपीएफ यात्रियों की सुरक्षा के लिए सदैव तत्परता से कार्य करती है. महिला के साथ बड़ी दुर्घटना हो सकती थी, लेकिन जवानों की तत्परता से उन्हें बचा लिया गया और फिर सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया.










Post a Comment

0 Comments