वीडियो : दानापुर-डीडीयू के बीच बिछाई जाएगी तीसरी और चौथी रेल लाइन ..

बताया कि अमृत भारत योजना के तहत रेलवे स्टेशनों के विकास का कार्य शुरू हो चुका है. बक्सर रेलवे स्टेशन को भी वर्ल्ड क्लास बनाए जाने की योजना है. लेकिन उससे पूर्व ट्रेनों की गति बढ़ाने के लिए तीसरी तथा चौथी रेलवे लाइन बिछाने की योजना है, जिसका सर्वे कराया जा रहा है.











  • - पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक तरूण प्रकाश ने दानापुर मंडल के विभिन्न स्टेशनों का किया निरीक्षण
  • - बक्सर रेलवे स्टेशन के वर्ल्ड क्लास बनाए जाने में अभी कुछ और समय बाकी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक तरूण प्रकाश ने दानापुर मंडल के विभिन्न स्टेशनों का गहन निरीक्षण किया गया. इस दौरान महाप्रबंधक द्वारा बक्सर रेलवे स्टेशन का गहन निरीक्षण किया गया. महाप्रबंधक ने स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया, प्रतीक्षालय, बुकिंग/रिजर्वेशन काऊन्टर, प्लेटफॉर्म, डिस्प्ले बोर्ड, कैटरिंग स्टॉल, पैनल रूम सहित यात्री सुविधा/संरक्षा से जुड़े पहलुओं का जायज़ा लिया. बाद में उन्होंने बताया कि अमृत भारत योजना के तहत रेलवे स्टेशनों के विकास का कार्य शुरू हो चुका है. बक्सर रेलवे स्टेशन को भी वर्ल्ड क्लास बनाए जाने की योजना है. लेकिन उससे पूर्व ट्रेनों की गति बढ़ाने के लिए तीसरी तथा चौथी रेलवे लाइन बिछाने की योजना है, जिसका सर्वे कराया जा रहा है.

इसके पूर्व महाप्रबंधक द्वारा आरा बिहिया, रघुनाथपुर एवं बक्सर स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं का भी मुआयना किया, तत्पश्चात् महाप्रबंधक ने दिलदार नगर जंक्शन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं का भी गहन निरीक्षण किया.

निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने यात्री सुविधा/संरक्षा के साथ-साथ रेल विकास से जुड़े कार्यो को भी देखा. महाप्रबंधक स्टेशनों के पुनर्विकास कार्य की प्रगति से अवगत हुए तथा निर्माण कार्य को उच्च गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा करने का निर्देश दिया.

निरीक्षण के दौरान दानापुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक जयंत कुमार चौधरी, बक्सर रेलवे स्टेशन प्रबंधक, रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे.

वीडियो :  











Post a Comment

0 Comments