पदयात्रा और संध्या चौपाल के माध्यम से मतदाताओं को किया जागरूक ..

लोकतंत्र का यह पर्व देश की दशा और दिशा बदलेगा. उन्होंने मतदाताओं को जागरुक करते जागरूकता से संबंधित पंक्तियां - "लोकतंत्र का पर्व है, दिशा बदल, दशा बदल .. या रह तू उसी दशा में वोट कर .. तू वज्र है तू चोट कर, बटन दबाकर वोट कर .." गुनगुनाई. जिस पर उन्हें खूब वाहवाही मिली.








-मानवाधिकार व सामाजिक न्याय संस्था के द्वारा चला अभियान
-कई गांवों में पदयात्रा कर लोगों को समझाया गया मताधिकार का महत्व

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संस्था के बैनर तले सदर प्रखंड के पड़री, दलसागर तथा सिमरी में संध्या चौपाल लगाकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया. संस्था के प्रदेश सचिव डॉ दिलशाद आलम ने बताया कि संध्या चौपाल के पूर्व अलग-अलग गांवों में पैदल मार्च निकाला गया तथा ध्वनि विस्तारक यंत्र से लोगों को जागरूक किया गया. 

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा और समाज हित के लिए मतदान बेहद आवश्यक है. लोकतंत्र का यह पर्व देश की दशा और दिशा बदलेगा. उन्होंने मतदाताओं को जागरुक करते जागरूकता से संबंधित पंक्तियां - "लोकतंत्र का पर्व है, दिशा बदल, दशा बदल .. या रह तू उसी दशा में वोट कर .. तू वज्र है तू चोट कर, बटन दबाकर वोट कर .." गुनगुनाई. जिस पर उन्हें खूब वाहवाही मिली.

संध्या चौपाल के दौरान उन्होंने युवा, वृद्ध तथा महिला मतदाताओं को उनके मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करते हुए यह बताया कि मताधिकार का बहुत ही बड़ा महत्व होता है. मताधिकार के प्रयोग से हम अपने बच्चों का भविष्य तय करते हैं, जिससे कि राष्ट्र निर्माण होता है. ऐसे में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए.

पूर्व डीडीसी को भी किया नमन : 

डॉ दिलशाद आलम ने बताया कि डुमरांव के मूल निवासी प्रशासनिक अधिकारी मोहन प्रसाद का बीते सोमवार को निधन हो गया था, जैसे ही यह जानकारी उन्हें मि,ली उन्होंने कार्यक्रम के दौरान ही सदस्यों के साथ मिलकर दो मिनट का मौन रख दिवंगत पूर्व प्रशासनिक अधिकारी को नमन किया.












Post a Comment

0 Comments