पांडेय पट्टी में नाला निर्माण का कार्य टेंडर की प्रक्रिया में उलझा ..

जल जमाव के निदान के लिए 68 लाख रुपये की लागत से बनाए गए प्लान पर फिलहाल काम नहीं हो पा रहा है. इस योजना के लिए टेंडर की प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हो सकी है. ऐसे में यह बड़ा सवाल है की क्या इस बार भी बरसात से पूर्व नाले का निर्माण हो पाएगा?
पांडेय पट्टी में व्याप्त जल जमाव (फ़ाइल इमेज)






- नाला निर्माण के लिए नहीं पूरी हो सकी है प्रक्रिया
- 68 लाख रुपये की लागत से होना है निर्माण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पांडेय पट्टी निवासी लोगों के लिए नासूर बन चुकी जल जमाव की समस्या के निदान के आसार अब भी नहीं दिखाई दे रहे हैं. जल जमाव के निदान के लिए 68 लाख रुपये की लागत से बनाए गए प्लान पर फिलहाल काम नहीं हो पा रहा है. इस योजना के लिए टेंडर की प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हो सकी है. ऐसे में यह बड़ा सवाल है की क्या इस बार भी बरसात से पूर्व नाले का निर्माण हो पाएगा?

पांडेय पट्टी इलाके से जल निकासी के लिए कोई प्रबंध नहीं होने के कारण लोगों को सालों भर जल जमाव की समस्या से जूझना पड़ता है. बरसात के दिनों में तो हालात बद से बदतर हो जाते हैं. इस समस्या के निदान के लिए सांसद-विधायक तथा अधिकारियों की परिक्रमा करने के बाद भी लोगों को अब तक कोई हल नहीं मिल पाया है. 

सांसद सह मंत्री ने की थी घोषणा :

नाले के निर्माण के लिए लगभग 68 लाख रुपये की राशि को स्वीकृति मिली है. पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री सह सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने यह बताया था कि जल्द ही नाले का निर्माण शुरु होगा. उन्होंने बक्सर रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के साथ ही यह कहा था कि जल्द ही नाले का निर्माण शुरु हो जाएगा. लेकिन वास्तविकता यह है कि अब तक इस योजना के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है.

कहते हैं अधिकारी :
पांडेय पट्टी इलाके से जल निकासी के लिए नाला निर्माण की योजना की स्वीकृति मिल चुकी है. हालांकि टेंडर की प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हुई है. एक-दो दिन में प्रक्रियाओं को पूरा करते हुए निर्माण एजेंसी के माध्यम से कार्य शुरु कराया जाएगा. यह कार्य हर हाल में बरसात से पहले पूरा हो जाएगा.
संतोष कुमार
वरीय मंडल अभियंता(तृतीय)
दानापुर मंडल










Post a Comment

0 Comments