विश्व रेडक्रॉस दिवस पर अग्निकांड पीड़ितों के बीच बांटी गई सहायता ..

अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा रेडक्रॉस के कार्यो की सराहना की गई और लोगो को जोड़ कर गांव गांव के अंतिम छोर तक जा कर पीड़ित मानवता की सहायता और जागरूकता का संकल्प लिया गया. 










-विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर पीड़ित मानवता की सेवा का लिया संकल्प
-कार्यक्रम के दौरान रक्तवीरों को स्मृति चिह्न देकर किया सम्मानित

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : आज विश्व रेड क्रॉस दिवस के अवसर पर जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. सर्वप्रथम सुबह तकरीबन साढ़े नौ बजे रेडक्रॉस भवन में सुबह झंडोतोलन के पश्चात रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ. शिविर का उद्धघाटन अनुमंडल पदाधिकारी सह रेडक्रॉस उपाध्यक्ष धीरेन्द्र कुमार मिश्र के द्वारा किया गया. इसके साथ ही दिवस के महत्व के बारे में जानकारी देने हेतु चेयरमैन सुरेश अग्रवाल की अध्यक्षता में रेडक्रॉस के सभागार में संगोष्ठी का आयोजन किया गया. मौके पर अगलगी में पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री का विवरण की गई. संगोष्ठी का  संचालन सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी ने किया.   

कार्यक्रम के दौरान एक वर्ष में चार बार रक्त दान करने वाले बजरंगी मिश्र, प्रियेश कुमार, रवि शंकर वर्मा तथा अखिलेन्द्र चौबे को एक वर्ष में चार बार रक्त दान करने पर सम्मानित किया गया. इसके साथ ही ब्लड बैंक से ज्यादा ब्लड लेने वाले अस्पताल में शामिल बी के ग्लोबल अस्पताल को प्रथम स्थान, नील हॉस्पिटल को द्वितीय एवं दिव्यलोक अस्पताल को तीसरा स्थान देते हुए स्मृति चिह्न से सम्मानित भी किया गया. अपने सम्बोधन में अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा रेडक्रॉस के कार्यो की सराहना की गई और लोगो को जोड़ कर गांव गांव के अंतिम छोर तक जा कर पीड़ित मानवता की सहायता और जागरूकता का संकल्प लिया गया. 

चेयरमैन सुरेश अग्रवाल ने आगंतुकों का स्वागत किया और सोसायटी को और बेहतर बनाने में सबके सहयोग की गुजारिश की. सचिव डॉ श्रवण तिवारी ने बक्सर जिले के युवाओं से रक्तदान करने और सोसायटी से जुड़ने की अपील के साथ पीड़ित परिवार को हर सम्भव मदद करने पर ज्यादा जोर की बात कही.

मौके पर उपाध्यक्ष सौरभ तिवारी, कोषाध्यक्ष दीपक अग्रवाल,  आपदा प्रभारी राजीव सिंह, पॉलीक्लिनिक प्रभारी दौलत चंद गुप्ता, रेडक्रॉस के संयोजक डॉ सी एम सिंह, एक्सक्यूटिव मेम्बर ओम जी यादव,अविनाश जायसवाल, मनोज राय, जमाल अहमद, इफ्तखार अहमद, एम आलम, बुलबुल, अरविंद चौबे, ऋषिकेश त्रिपाठी, नगर परिषद चेयरमैन प्रतिनिधि नियामतुल्लाह फरीदी, रितेश उपाध्याय, हनुमान प्रसाद अग्रवाल, सुरेश संगम,  पूर्व सैनिक संघ से विद्यासागर चौबे और उनके साथियों समेत सैकड़ो लोग मौजूद रागे. कार्यक्रम के अंत में कोषाध्यक्ष दीपक अग्रवाल के द्वारा सबका धन्यवाद ज्ञापित किया गया.






Post a Comment

0 Comments