स्थापित हो रही गुरुदेव श्रीनाथ बाबा की भव्य प्रतिमा, यज्ञ के साथ होगा महामस्तिकाभिषेक ..

मंदिर में अष्टविनायक भगवान गणेश एवं आदिनाथ भगवान शिव के विराट रूप की मूर्ति की स्थापना भी की जाएगी. इस अवसर पर समस्त भारत से साधु-संत यज्ञ में शामिल होने के लिए आ रहे हैं. वही मंदिर का निर्माण एवं रंग रोगन तथा सजावट अंतिम चरण में है.

 









-पूरे भारत के साधु संतों का होगा आगमन, 10 मई को होगा यज्ञ का शुभारंभ
-गुरुदेव श्री नाथ बाबा की भव्य प्रतिमा की होगी स्थापना  

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : आदिनाथ अखाड़ा श्रीनाथ बाबा मंदिर चरित्रवन में आगामी 10 मई से यज्ञ का शुभारंभ किया जायेगा. इस दौरान श्रीनाथ बाबा की प्रतिमा की स्थापना के साथ-साथ मस्तिकाभिषेक भी आयोजित होगा. 

इस आशय की जानकारी देते हुए महामंडलेश्वर योगी श्री शीलनाथजी ने बताया कि गुरुदेव भगवान श्री नाथ बाबा जी  पूरे विश्व के साथ-साथ बक्सर के कल्याण के लिए समर्पित रहे,  उनकी नवस्थापित भव्य प्रतिमा का मस्तिकाभिषेक किया जाएगा. कार्यक्रम की शुरुआत 10 मई शुक्रवार को होगी जहां पंचांग पूजन एवं जल यात्रा, 11 मई को अरणीमंथन एवं यज्ञ की शुरुआत की जाएगी. 12 मई को आदिनाथ भगवान का महामस्तिकाभिषेक एवं शोभा यात्रा का आयोजन होगा, वही 13 मई को प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जाएगा. 

गुरुदेव भगवान श्री नाथ बाबा का मस्तिकाभिषेक मंगलवार 14 मई को निर्धारित किया गया है. 15 मई को संत सम्मेलन, प्रतिमाओं का विशेष पूजन, दीपदान एवं नवनाथ पूजन आयोजित होगा .वही 16 मई गुरुवार को पूर्णाहुति एवं भंडारा आयोजित किया जाएगा. मंदिर में अष्टविनायक भगवान गणेश एवं आदिनाथ भगवान शिव के विराट रूप की मूर्ति की स्थापना भी की जाएगी. इस अवसर पर समस्त भारत से साधु-संत यज्ञ में शामिल होने के लिए आ रहे हैं. वही मंदिर का निर्माण एवं रंग रोगन तथा सजावट आखिरी चरण में है.






Post a Comment

0 Comments