वीडियो : मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जले जागरूकता के दीप ..

उन्होंने महिलाओं से आग्रह किया कि वह मताधिकार के प्रयोग से बिल्कुल नहीं चूके और अन्य जिलों की तरह यहां भी पुरुषों से ज्यादा संख्या में मतदान करें. सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा से लेकर आवश्यक सुविधाओं का पर्याप्त इंतजाम है.

 



DAQEQE.. ..E Q




-जिला प्रशासन के द्वारा जिले के बसही गांव में हुआ आयोजन
-मौजूद रहे पदाधिकारी व स्थानीय जनप्रतिनिधि 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य लेकर जिला प्रशासन के द्वारा लगातार मतदाता का जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल के नेतृत्व में आरक्षी अधीक्षक मनीष कुमार एवं उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल, स्थानीय मुखिया राजेश कुमार समेत तमाम जिला स्तरीय तथा प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ राजपुर के बसही गांव में मतदाता जागरूकता चौपाल का आयोजन किया गया. चौपाल में जीविका कार्यकर्ताओं, आशा और आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं के माध्यम से लोगों को 1 जून के दिन आवश्यक रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया. इस दौरान रंगोली, दीपमाला, बनाने के साथ ही नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन हुआ जिसमें जन जागरूकता लाने का प्रयास किया गया. तत्पश्चात जिला पदाधिकारी व अन्य अधिकारियों के कैंडल मार्च के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ.

मौके पर जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है. इसमें सब की भागीदारी हो यह जिला प्रशासन का प्रयास है. ऐसे में हर एक मतदाता से यह आग्रह किया जा रहा है कि वह 1 जून को मतदान अवश्य करें जिसके लिए जिले के दूर-सुदूर इलाकों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. यह अभियान निरंतर जारी रहेगा. उन्होंने महिलाओं से आग्रह किया कि वह मताधिकार के प्रयोग से बिल्कुल नहीं चूके और अन्य जिलों की तरह यहां भी पुरुषों से ज्यादा संख्या में मतदान करें. सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा से लेकर आवश्यक सुविधाओं का पर्याप्त इंतजाम है.

एसपी मनीष कुमार ने बताया कि मतदान को लेकर जिले में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं पर्याप्त संख्या में पुलिस बल मतदान केंद्र और जिले के सभी इलाकों में मौजूद होगा. ऐसे में लोग बिल्कुल भयमुक्त होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं. उन्होंने सभी से आग्रह किया कि 1 जून को अपना मतदान जरूर करें ताकि एक मजबूत और सशक्त लोकतंत्र का निर्माण हो सके.

उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल ने कहा कि मतदान करना हमारा मौलिक अधिकार है इस के माध्यम से हम अपने देश का भविष्य बना सकते हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग मताधिकार का प्रयोग करने से चूक जाते हैं वह अपने लोकतांत्रिक अधिकार का गला घोटते हैं. ऐसे में सभी को मतदान अवश्य करना चाहिए.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments