वीडियो : मंदिर, मस्जिद और स्कूल में चोरी कर चुके गैंग का उद्भेदन, सुनार व कबाड़ी दुकानदार भी गिरफ्तार ..

उसने स्वीकार किया कि गांव में चोरी की घटनाओं को वही अंजाम दे रहा था. उंसकी निशानदेही पर सिमरी गांव निवासी स्वर्णाभूषण दुकानदार संजय वर्मा को गिरफ्तार किया गया, जिसके पास से देवी प्रतिमा से चोरी किए गए गहने बरामद किए गए.









-सिमरी थाना क्षेत्र के बलिहार गांव में हुई थी चोरियां
-सिमरी बाजार के सुनार तथा बक्सर के कबाड़ी दुकानदार की संलिप्तता उजागर

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सिमरी थाना क्षेत्र के बलिहार गांव के दुर्गा मंदिर में बीती रात चोरी की घटना सामने आई, जिसमें मंदिर के घंटे के साथ-साथ देवी प्रतिमा से सोने और चांदी के लगभग तीन लाख रुपये मूल्य के आभूषण चोरी कर लिए गए. पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया क्योंकि इसी गांव में बीते कुछ दिनों से चोरियों की वारदात बढ़ गई थी. मंदिर, मस्जिद और स्कूल में भी चोरी हुई थी. ऐसे में अब ग्रामीण पुलिस की सक्रियता पर सवाल उठा रहे थे. 

डुमरांव एसडीपीओ आफाक अख्तर अंसारी के निर्देश पर बनाई गई स्पेशल टीम ने 8 घंटे के अंदर ही मामले का उद्वेदन कर लिया तथा चोर के साथ-साथ स्वर्णाभूषण दुकानदार एवं एक कबाड़ी दुकानदार को भी गिरफ्तार कर चोरी के सामान बरामद कर लिए गए.

मामले में जानकारी देते हुए एसडीपीओ ने बताया कि दुर्गा मंदिर में चोरी की वारदात सामने आई थी. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही सिमरी थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया और यह कहा गया कि जल्द से जल्द मामले का उद्भेदन किया जाए. टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 8 घंटे के अंदर ही बलिहार गांव निवासी संजय सिंह के पुत्र सूरजभान सिंह उर्फ सूरज को गिरफ्तार किया. उसने स्वीकार किया कि गांव में चोरी की घटनाओं को वही अंजाम दे रहा था. उंसकी निशानदेही पर सिमरी गांव निवासी स्वर्णाभूषण दुकानदार संजय वर्मा को गिरफ्तार किया गया, जिसके पास से देवी प्रतिमा से चोरी किए गए गहने बरामद किए गए. साथ ही साथ बक्सर नगर थाना क्षेत्र के गोलंबर के समीप विश्वामित्र अस्पताल के सामने कबाड़ी की दुकान चलाने वाले सुनील साह को भी गिरफ्तार किया गया जिसके पास से मंदिर से चोरी घंटा आदि बरामद हुआ.

चोरी की घटनाओं में शामिल हैं तीनों :

एसडीपीओ ने बताया कि सूरजभान सिंह उर्फ सूरज लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था और स्वर्णकार एवं कबाड़ी दुकानदार चोरी के माल को खपाते थे. उन्होंने बताया कि इनके पास से उषा कंपनी के चार पंखे, आहूजा कंपनी का लाउडस्पीकर और एमप्लीफायर तथा चांदी का 28 ग्राम का मुकुट, सोने का मांग टीका, मंगलसूत्र और हार बरामद किया गया है. सभी को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेजने की तैयारी हो रही है.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments