हर खेल में खिलाड़ियों को होना चाहिए अनुशासित : डॉ मनोज यादव

कहा कि सरकार को चाहिए कि हर खेल चाहे वह कबड्डी, कुश्ती, फुटबॉल, वॉलीबॉल हो या अन्य खेल सभी को देश स्तर पर बढ़ावा मिलना चाहिए. खेल  में हार हो या जीत हमेशा आगे बढ़ने की दिशा में खिलाड़ियों को अग्रसर होना चाहिए. साथ ही युवाओं को शिक्षा के प्रति भी उतना ही जागृत होना चाहिए जितना खेल के प्रति. 









-नाइट क्रिकेट मैच फाइनल में निधुआ की टीम हुई विजयी
-पूर्व जिला परिषद सदस्य ने खिलाड़ियों को दी सीख

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के बोगसा पंचायत में टाइगर क्रिकेट क्लब बभनी के तत्वाधान में नाइट क्रिकेट मैच फाइनल का आयोजन किया गया. जिसमें नफ हुआ की टीम ने नियाज़ीपुर की टीम को हराकर ट्राफी पर कब्जा जमा लिया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद पूर्व जिला पार्षद सह चौसा थर्मल पावर मजदूर यूनियन महामंत्री डॉ मनोज कुमार यादव ने फीता काटकर एवं परिचय प्राप्त कर खेल का उद्घाटन किया वहां उपस्थित ग्रामीण एवं खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए डॉक्टर यादव ने कहा कि खेल में खिलाड़ियों को अनुशासित होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि आज भी सुविधा के अभाव में बिहार राज्य  मे खेल बहुत पीछे है उन्होंने आगे कहा कि सरकार को चाहिए कि हर खेल चाहे वह कबड्डी, कुश्ती, फुटबॉल, वॉलीबॉल हो या अन्य खेल सभी को देश स्तर पर बढ़ावा मिलना चाहिए. खेल  में हार हो या जीत हमेशा आगे बढ़ने की दिशा में खिलाड़ियों को अग्रसर होना चाहिए. साथ ही युवाओं को शिक्षा के प्रति भी उतना ही जागृत होना चाहिए जितना खेल के प्रति. 

उन्होंने आगे कहा कि खेल ही ऐसी प्रतियोगिता है जो सभी समाज और धर्म को लेकर एक साथ चलती है. इसी से समरस  समाज का निर्माण होता है. 

क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में निधुआ क्रिकेट टीम ने नियत 6 ओवर में तीन विकेट पर 65 रन का लक्ष्य रखा. उसके जवाब में क्रिकेट क्लब नियाज़ीपुर में 6 ओवर में 6 विकेट पर 61 रन बनाकर आउट हो गई. इस प्रकार चार रन से निधुआ की टीम विजयी रही. कार्यक्रम में मुख्य रूप से चंदन चौधरी, जेपी यादव, रजनीश तिवारी, ललन गोंड़,  सुनील सिंह, संजय कमकर, अंबिका तिवारी, कमलेश यादव, महेंद्र यादव, सोनू आलम एवं वार्ड  सदस्य रवि रंजन तिवारी उपस्थित रहे.






Post a Comment

0 Comments