हर घर स्वास्थ्य मिशन के तहत नेत्र और हृदय रोगियों की हुई जांच ..

चिकित्सक ने कहा कि नेत्र संबंधित किसी प्रकार की समस्याएं अगर हो तो आप हमारे निजी मां शारदा संजीवनी हॉस्पिटल नया बस स्टैंड, बक्सर  में आकर इस कैंप के पर्चे के द्वारा पूरे 15 दिनों तक नि:शुल्क चिकित्सा और नेत्र की जांच करा सकते हैं.









-मां शारदा संजीवनी अस्पताल के द्वारा चौसा में लगाया गया था नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर
-स्वास्थ्य शिविर के परिचय पर 15 दिनों तक मां शारदा संजीवनी अस्पताल में मिलेगी निशुल्क चिकित्सा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मां शारदा संजीवनी हॉस्पिटल द्वारा हर घर स्वास्थ मिशन के तहत अभियान के द्वारण आज छठी बार मां सरस्वती कोचिंग सेंटर अख़ोरीपुर गोला, चौसा में धीरज सर के द्वारा आयोजित किया गया निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन बक्सर जिले के जाने-माने चिकित्सक डॉ एडी उपाध्याय तथा आई सर्जन डॉ श्रुति उपाध्याय के द्वारा किया गया. 

कार्यक्रम में सद गुरु नेत्रालय चित्रकूट हॉस्पिटल से आकर बक्सर के नए बस स्टैंड के पास हनुमान नगर में अपना निजी चिकित्सालय मां शारदा संजीवनी हॉस्पिटल चलाने वाली नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर श्रुति उपाध्याय  ने कहा कि यह मेरा छठा कैंप है. इस कैंप में अभी तक सारे स्वास्थय शिविर से ज्यादा लोग यहां नेत्र जांच के प्रति जागरूक दिखे. चिकित्सक ने कहा कि नेत्र संबंधित किसी प्रकार की समस्याएं अगर हो तो आप हमारे निजी मां शारदा संजीवनी हॉस्पिटल नया बस स्टैंड, बक्सर  में आकर इस कैंप के पर्चे के द्वारा पूरे 15 दिनों तक नि:शुल्क चिकित्सा और नेत्र की जांच करा सकते हैं. साथ ही स्वस्थ शिविर  के माध्यम से लोगों के बीच करीब 350 से भी अधिक नेत्र मरीजों का जांच कर तथा दवा का भी वितरण किया गया.  


हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर ए डी उपाध्याय ने कहा कि इस कैंप  के माध्यम से हम लोगों के बीच एक आपसी भाई चारा और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना मेरा मुख्य उद्देश्य है. क्योंकि बढ़ते हार्ट और शुगर की समस्या को देखकर लोगो को अपने हार्ट और शुगर  को केसे स्वस्थ रखे और इसकी उचित सलाह के साथ-साथ कैंप  में हार्ट की जांच ईसीजी भी बिल्कुल फ्री में हुई. लगभग 50 मरीजों को ईसीजी की जांच की गई जबकि 450 मरीजों की जांच के साथ साथ उचित दवा का वितरण किया गया. उन्होंने कहा कि लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना चाहिए. मां शारदा संजीवनी अस्पताल में जरूरतमंदों के लिए नि:शुल्क सेवा भी दी जाती है. 

स्वास्थ्य शिविर में कल्याणी हर्बल ग्रुप के राजन कुमार तिवारी के साथ साथ एसके ओझा, चिंताहरण उपाध्याय, अभय दूबे, राकेश रंजन दूबे, ओमप्रकाश मिश्र एवं नर्सिंग स्टाफ शनि कुमार, सागर कुमार, रवि सिंह, विष्णु मिश्र, रूबी कुमारी एवं नीकू कुमारी की भूमिका अहम रही.






Post a Comment

0 Comments