दबंगों ने किया जमीन पर कब्जे का प्रयास, तोड़ी घेराबंदी ..

स्थानीय निवासी कुछ दबंगों की नजर उसे जमीन पर थी, जिन्होंने उस जमीन पर दावा करना शुरू कर दिया, लेकिन प्रशासन की मदद से जमीन की घेराबंदी कर दी गई. जिन लोगों ने भी विवाद पैदा करने की कोशिश की थी उन्हें थाने लाया गया जहां उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की और यह शपथ पत्र दिया कि वह दोबारा ऐसा कार्य नहीं करेंगे.



DAQEQE.. ..E Q




-इटाढ़ी थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी
-गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही प्रयास
 
बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के इटाढी थाना क्षेत्र के कुकुढ़ा में दबंगों द्वारा घेराबंदी को तोड़ जमीन पर कब्जा करने की कोशिश करने का मामला प्रकाश में आया है. मामले में पुलिस ने पांच नामजद समेत दर्जनों लोगों के विरुद्ध प्रार्थमिकी दर्ज की है.

मामले में मिली जानकारी के मुताबिक जिला मुख्यालय के स्टेशन रोड निवासी दीपक वर्मा द्वारा सिमरी थाना क्षेत्र के दुरासन गांव निवासी मनिराज चौधरी और देवराज चौधरी से 19 दिसंबर 2022 में इटाढी प्रखंड के बनियापतपुर मौजा में 15 कट्ठा जमीन खरीदी गई थी. दीपक का कहना है कि उसे वक्त विक्रेता ने तकरीबन बीस साल पहले से जमीन का दाखिल-खारिज होने का प्रमाण दिया था लग्न की रसीद भी दिखाई थी जिसके आधार पर जमीन लेने के पश्चात दीपक ने अपने नाम से दाखिल खारिज कर कर पुनः लगान की रसीद कटाई.

दीपक वर्मा ने बताया कि उसी जमीन में से साढ़े सात कट्ठा जमीन उन्होंने बक्सर निवासी नरेंद्र मिश्रा के पुत्र प्रशांत मिश्र को बेची. अंचलाधिकारी के माध्यम से सरकारी जमीन से माफी कराकर उन्होंने जमीन की घेराबंदी भी कर दी लेकिन स्थानीय निवासी कुछ दबंगों की नजर उसे जमीन पर थी, जिन्होंने उस जमीन पर दावा करना शुरू कर दिया, लेकिन प्रशासन की मदद से जमीन की घेराबंदी कर दी गई. जिन लोगों ने भी विवाद पैदा करने की कोशिश की थी उन्हें थाने लाया गया जहां उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की और यह शपथ पत्र दिया कि वह दोबारा ऐसा कार्य नहीं करेंगे.


दीपक ने बताया कि पिछले दिनों स्थानीय दबंग पुनः वहां पहुंचे और उन्होंने घेराबंदी को तोड़ दिया. ऐसे में इस मामले में सभी अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. जिन लोगों को आरोपी बनाया गया है उनमें कुकुढ़ा निवासी दिनेश चौधरी पिता शिवशंकर चौधरी, अशोक चौधरी पिता बालचू चौधरी, ओम प्रकाश चौधरी पिता स्व. रामनगीना चौधरी, बबलू चौधरी पिता स्व. ईश्वर दयाल चौधरी वीरेंद्र कुमार चौधरी पिता रासबिहारी चौधरी शामिल हैं. उन लोगों पर जान से मारने की धमकी देने के साथ ही जमीन की घेराबंदी को क्षतिग्रस्त करने का आरोप लगा है. 


कहते हैं थानाध्यक्ष :
जमीन पर जबरन करने की कोशिश करने का मामला सामने आया है. प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, आरोपियों को पकड़ने के लिए छापामारी की जा रही है. बहुत जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा.
रविकांत कुमार
थानाध्यक्ष, इटाढ़ी







Post a Comment

0 Comments