वीडियो : सुदूर दियारा इलाके में पहुंचे डीएम-एसपी, मतदाताओं में भरा जोश ..

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत संध्या चौपाल का आयोजन किया गया. इस दौरान जहां उन्होंने मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया वहीं उन्हें यह भी बताया कि उनकी सहूलियत व सुरक्षा का प्रशासन विशेष ध्यान रखेगी. ऐसे में वह 1 जून को अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें.

 

 








-मतदान केंद्रों पर सुविधाएं बढ़ाने की दी जानकारी
-मतदान का प्रतिशत 70 से 75 करने का लक्ष्य 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : लोक सभा क्षेत्र में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए डीएम-एसपी के द्वारा सिमरी प्रखंड अंतर्गत गंगौली गांव के मध्य विद्यालय गंगौली में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत संध्या चौपाल का आयोजन किया गया. इस दौरान जहां उन्होंने मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया वहीं उन्हें यह भी बताया कि उनकी सहूलियत व सुरक्षा का प्रशासन विशेष ध्यान रखेगी. ऐसे में वह 1 जून को अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें.

डीएम ने बताया कि सिमरी प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय गंगौली में 07 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां लगभग 714 घरों के कुल 4830 मतदाताओं के द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग किया जाएगा. लोकसभा आम निर्वाचन 2019 में वोटर टर्न आउट 53.63 प्रतिशत था एवं विधानसभा आम निर्वाचन 2020 में वोटर टर्न आउट 60.75 प्रतिशत था लेकिन इस बार 70 से 75 प्रतिशत तक मतदान कराने का लक्ष्य है. 

डीएम के द्वारा उपस्थित सभी गणमान्य लोगों से लोकतंत्र के महापर्व में बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील की तथा मतदान के दिन मतदान केंद्र पर पेयजल, शौचालय, वेटिंग रूम,मेडिकल सुविधा,व्हीलचेयर, रैंप इत्यादि के बारे में अवगत कराया. साथ ही बताया गया कि वैसे मतदाता जो 85 वर्ष से अधिक के हैं, अथवा दिव्यांग है और मतदान केंद्र पर जाने में असक्षम है तो ऐसे मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट की सुविधा प्रदान की जाएगी. 

उन्होंने यह भी बताया कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर पर्याप्त संख्या में पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी. कार्यक्रम के अंत मे ग्रामीणों को मताधिकार का प्रयोग करने हेतु शपथ भी दिलाई गई साथ ही डीएम एवं एसपी के द्वारा कैंडल मार्च कर ग्रामीणों को जागरूक किया गया.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments