पूर्व आइपीएस आनन्द मिश्र ने जारी किया संकल्प पत्र, नगर में निकालेंगे जनादेश यात्रा ..

षड्यंत्रकारियों के बारे में आनन्द मिश्र ने खुल कर चर्चा की. उन्होंने बताया कि पहले क्रमांक संख्या 7 मिलने के बाद फिर अगले दिन क्रमांक संख्या 8 कर दिया गया हालांकि अब भी वह साजिशकर्ताओं के विरुद्ध मजबूती से खड़े हैं और उन्हें उम्मीद है कि जनता उनका समर्थन अवश्य करेगी.

 



DAQEQE.. ..E Q




-जनसम्पर्क में मिल रहा लोगों का आपार जनसमर्थन
-ग्रामीण इलाकों में लगातार चलाया जा रहा जनसंपर्क अभियान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : लोकसभा के निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व आइपीएस आनन्द मिश्र मंगलवार को सुबह 10:00 बजे से बक्सर नगर के मॉडल थाना चौक से अंबेडकर चौक तक जनादेश यात्रा के तहत भ्रमण करते हुए जनता से मुलाकात करेंगे और उनसे बक्सर के विकास के लिए आगे बढ़कर उन्हें आशीर्वाद देने की अपील करेंगे. उन्होंने बक्सर के विकास के लिए अपने प्रमुख 10 संकल्पों के पत्र को भी जनता से साझा किया.

सोमवार को उनका जनसंपर्क सोमवार को दिनारा विधानसभा के कई गांवों में चला. जहां शुरुआत सैसढ़, कोइरिया, बिसी, इंग्लिशपुर, मेदनिपुर समेत कई अन्य दर्जनों गांवों के लोगो से मिल वहां की जनसमस्या और उस उक्त समस्या से निजात दिलाने का वादा उन्होंने किया. इस दौरान चुनावी षड्यंत्रकारियों के बारे में आनन्द मिश्र ने खुल कर चर्चा की. उन्होंने बताया कि पहले क्रमांक संख्या 7 मिलने के बाद फिर अगले दिन क्रमांक संख्या 8 कर दिया गया हालांकि अब भी वह साजिशकर्ताओं के विरुद्ध मजबूती से खड़े हैं और उन्हें उम्मीद है कि जनता उनका समर्थन अवश्य करेगी.


उन्होंने सशक्त, समृद्ध और सुरक्षित बक्सर के लिए अपने 10 संकल्प बताएं :

1. नागरिक सेवा: यह सुनिश्चित किया जायेगा कि बक्सर के हर नागरिक को समस्त नागरिक सेवाएँ पूर्णतः और समय से बिना किसी कठिनाई के उपलब्ध हों. 24 घंटे हर दिन हेल्पलाइन व कंट्रोल रूम स्थापित किए जाएंगे. यह प्रत्येक नागरिक के हर समस्या का समाधान करेगी.

2. लॉ ऐंड ऑर्डर: बक्सर में पुलिस व प्रशासनिक व्यवस्था को बेहतर किया जायेगा. नागरिकों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर बक्सर में ‘लॉ एंड ऑर्डर’ को देश के सर्वोच्च मानकों के बराबर पर लाया जाएगा. हर नागरिक स्वतंत्र और निर्भीक होकर अपने निजी एवं व्यावसायिक कार्य कर सकेंगे.

3. ⁠स्वास्थ्य सेवा: बक्सर लोक सभा क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को बेहतर बनाया जाएगा. सुनिश्चित किया जायेगा कि अगले 5 वर्षों में सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सुविधाएं बक्सर के नागरिकों को उपलब्ध हों.  इसके लिए ‘कुशल मानव संसाधन’ एवं बेहतर ‘नए मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर’ पर काम किया जायेगा.

4. ⁠शिक्षा व कौशल: अगले 5 वर्षों में बक्सर लोक सभा क्षेत्र में शिक्षा को बेहतर बनाने पर पूर्णतः काम किया जायेगा. स्कूली शिक्षा, कॉलेज शिक्षा के साथ ‘स्किल डेवलपमेंट’, ‘प्रोफेशनल एजुकेशन’ और ‘कम्पेटिटिव कोचिंग’ की सुविधा भी उपलब्ध करायी जायेगी. हमारी नयी शिक्षा प्रणाली बच्चों और युवाओं के संपूर्ण विकास पर केंद्रित होगी.

5. ⁠इंफ्रास्ट्रक्चर एवं ट्रांसपोर्ट: बक्सर लोकसभा क्षेत्र के हर गाँव तक पक्की सड़क पहुंचाई जाएगी. राजमार्ग एवं राष्ट्रीय मार्ग से जोड़ा जाएगा. ‘रेल एवं रोड ट्रांसपोर्ट’ को बेहतर किया जाएगा. बक्सर के विकास के लिए एक ‘मास्टर प्लान’ बनाया जाएगा और उसी के तहत काम किया जाएगा. प्रयास रहेगा कि अगले 5 वर्षों में हमारा बक्सर सुंदर, सुसज्जित एवं श्रेष्ठ बने.

6. ⁠कृषि सुधार एवं विकास: बेहतर कृषि शिक्षा, नवीन टेक्नोलॉजी, बेहतर सिचाई प्रबंधन, उच्चतम स्टोरेज, बेहतर मंडी एवं मार्केट प्रबंधन, पशुपालन, पशुचिकित्सा एवं कृषि संबंधी सारी सुविधाओं को दुरुस्त किया जायेगा. प्रयास किया जायेगा कि बक्सर ‘कृषि क्रांति’ के एक मॉडल केंद्र के रूप में विकसित हो.

7. ⁠रोज़गार और व्यवसाय: अगले 5 वर्षों में बक्सर को एक ‘इन्वेस्टमेंट क्लस्टर’ के रूप में विकसित किया जाएगा. ‘लोकल रोज़गार’ और ‘लोकल बिज़नेस’ को उद्योग के साथ ‘इंटीग्रेटेड मॉडल’ में आगे बढ़ाया जाएगा. ‘स्किल डेवलपमेंट’ , ‘प्रोफेशनल डेवलपमेंट’ और ‘उद्यमिता’ को शिक्षा के साथ साथ बढ़ावा दिया जाएगा.

8. कला, संगीत एवं खेल: बक्सर के बच्चों और युवाओं के हुनर को तराशा जाएगा की खेल, एथलेटिक्स, संगीत व कला के क्षेत्र में अपना परचम लहरा सकें. अगले 5 वर्षों में एक ‘मिल्टी-टियर मॉडल’ के तहत प्रशिक्षण, इंफ्रास्ट्रक्चर और प्रोत्साहन की सुविधाओं को तैयार किया जाएगा ताकि प्रतिभा को आगे बढ़ाया जा सके. नागरिकों के लिए खेल कूद, व्यायाम, सैर-सपाटे और कला के लिए संसाधनों को गाँव, ब्लॉक और जिला स्तर पर विकसित किया जाएगा.

9. ⁠सांस्कृतिक धरोहर: बक्सर के सांस्कृतिक सम्मान का पुनः जीर्णोद्धार किया जायेगा. बक्सर के घाटों, मठ-मंदिर और सांस्कृतिक एवं पौराणिक धरोहर को एक ‘मास्टर प्लान’ के तहत विकसित किया जाएगा. बक्सर की आध्यात्मिक धरोहर ही हमारे पूर्ण विकास की आधारशिला बनेगी. हमारे सिद्धाश्रम को हम सब मिलकर संवारेंगे.

10. जनभागीदारी: बक्सर लोकसभा क्षेत्र में हम मिलकर जन सहभागिता, ‘पब्लिक पार्टिसिपेट्री ऑडिट’ और जनतंत्र का एक नया मुक़ाम हासिल करेंगे. जनता 5 साल बाद नहीं बल्कि हर कदम पर अपने सांसद के कार्यों पर  जन संवाद और ऑनलाइन ‘प्रतिक्रिया व सुझाव’ देगी ताकि हर काम बेहतर और सुचारू रूप से चलाया जा सके. हमारी प्रतिबद्धता रहेगी की आपके सांसद की क्षेत्र में उपलब्धता और जवाबदेही हर नागरिक के प्रति सर्वोच्च रहे.








Post a Comment

0 Comments