पोस्टमास्टर जनरल को शो कॉज, मामला सहारा इंडिया के चेयरमैन की गिरफ्तारी का ..

सहारा इंडिया को परिवादी के जमा लगभग 6 लाख रुपये के भुगतान का आदेश दिया गया था, निर्धारित समयवधि में जब विपक्षियों ने राशि का भुगतान नहीं किया तो न्यायालय द्वारा शाखा प्रबंधक डुमरांव एवं अध्यक्ष सहारा इंडिया लखनऊ के गिरफ्तारी के लिए वारंट ऑफ अरेस्ट जारी किया गया था. 








-जिला उपभोक्ता न्यायालय के द्वारा जारी किया गया नोटिस
-बिना कारण बताए लौटाया वारंट ऑफ अरेस्ट

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : न्यायाधीश सह चेयरमैन जिला उपभोक्ता आयोग वेद प्रकाश सिंह ने उत्तर प्रदेश के पोस्ट मास्टर जनरल को शो कॉज किया है. मामला सहारा इंडिया के अध्यक्ष की गिरफ्तारी संबंधित है. इस संबंध में परिवादी के अधिवक्ता विष्णुदत्त द्विवेदी ने बताया कि डुमरांव निवासी सुदर्शन प्रसाद ने अपने जमा रकम के भुगतान के लिए सहारा इंडिया के खिलाफ मुकदमा दाखिल किया था जहां सुनवाई में विपक्षी सहारा इंडिया को परिवादी के जमा लगभग 6 लाख रुपये के भुगतान का आदेश दिया गया था, निर्धारित समयवधि में जब विपक्षियों ने राशि का भुगतान नहीं किया तो न्यायालय द्वारा शाखा प्रबंधक डुमरांव एवं अध्यक्ष सहारा इंडिया लखनऊ के गिरफ्तारी के लिए वारंट ऑफ अरेस्ट जारी किया गया था. 

अरेस्ट वारंट की प्रति को एसपी लखनऊ के माध्यम से निर्गत किया गया था लेकिन पोस्टल डिपार्टमेंट द्वारा वारंट की प्रति को लिफाफे के साथ वापस लौटा दिया गया. वारंट वापसी का कोई कारण लिफाफे पर नहीं अंकित किया गया था जबकि सहारा इंडिया का मुख्यालय लखनऊ में कार्य कर रहा है. उक्त मामले की सुनवाई जिला उपभोक्ता आयोग में हुई जहां न्यायाधीश ने दोबारा वारंट निर्गत करने के साथ-साथ पोस्टल डिपार्टमेंट लखनऊ के पोस्टमास्टर जनरल को इस आशय का कारण बताओ नोटिस जारी किया है कि वारंट को वापस क्यों लौटा दिया गया.






Post a Comment

0 Comments