वीडियो : कार सवार लोगों ने किया महिला पुलिसकर्मी से दुर्व्यवहार, पैरों में गिड़गिड़ाता रहा ई-रिक्शा चालक ..

अपने चार पहिया वाहन को मॉडल थाना चौक से बैंक जाने वाले रास्ते में प्रवेश कराया जाने जाने लगा. महिला पुलिसकर्मी ने जब विरोध किया तो उन्होंने लगभग धमकी भरे अंदाज में बातचीत करते हुए वाहन को प्रवेश कर लिया. पीछे-पीछे अन्य वाहन भी प्रवेश कर गए. इस दौरान वहां कुछ देर तक जाम भी लगा रहा.

 








-बक्सर नगर के अलग-अलग चौक पर सामने आई दो घटनाएं
-मॉडल थाना चौक के समीप नो-एंट्री में जबरन घुसा कार चालक 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए लागू वन वे ट्रैफिक प्लान की खुलेआम धज्जियां उड़ाते हुए एक वाहन चालक के द्वारा नगर के मॉडल थाना चौक के समीप महिला पुलिसकर्मी के साथ अभद्रता की गई. संख्या बल कम होने के कारण पुलिसकर्मी मन मसोस कर रह गई और एक के बाद दूसरे चालक भी आराम से ट्रैफिक नियम को तोड़ते हुए गलत लेन में वाहन लेकर जाते रहे. दूसरी तरफ इसके पहले सुबह तकरीबन 10 बजे समाहरणालय रोड की शुरुआत में अंबेडकर चौक के समीप की गई बैरिकेडिंग पार करने वाला एक ई-रिक्शा चालक वहां मौजूद पुलिसकर्मियों के हत्थे चढ़ गया. जिसको जब यह धमकी दी गई कि उसका ई-रिक्शा जब्त किया जाएगा तो वह पुलिसकर्मियों के पैरों पर गिर गिड़गिड़ाने लगा. हालांकि, बाद में उसके साथ क्या हुआ यह ज्ञात नहीं हो सका.

दरअसल जिला मुख्यालय में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए वन वे ट्रैफिक प्लान लागू किया गया है, जिसके तहत रेलवे स्टेशन रोड से होकर जाने वाले वाहन पीपरपांती रोड होकर जा सकते हैं और फिर पुस्तकालय रोड अथवा ठठेरी बाजार मोड़ से घूम कर मॉडल थाना चौक आ सकते हैं. यह नियम पूरी सख्ती के साथ लागू किया जाता है, जिससे कि सड़क जाम की समस्या ना हो. स्वयं अनुमंडल पदाधिकारी इस नियम का अनुपालन करते हुए देखे जाते हैं लेकिन बुधवार को कथित तौर पर पंजाब नेशनल बैंक के कर्मियों के द्वारा अपने चार पहिया वाहन को मॉडल थाना चौक से बैंक जाने वाले रास्ते में प्रवेश कराया जाने जाने लगा. महिला पुलिसकर्मी ने जब विरोध किया तो उन्होंने लगभग धमकी भरे अंदाज में बातचीत करते हुए वाहन को प्रवेश कर लिया. पीछे-पीछे अन्य वाहन भी प्रवेश कर गए. इस दौरान वहां कुछ देर तक जाम भी लगा रहा.

इस घटना के बाद बड़ा सवाल यह पैदा हो गया कि जब मॉडल थाना चौक के समीप ट्रैफिक नियमों का अनुपालन नहीं कराया जा सका तो जिले भर में क्या स्थिति होगी? दूसरा सवाल यह भी था कि कार चालक को जब मॉडल थाना चौक से गलत लेन में प्रवेश करने दिया गया तो फिर अंबेडकर चौक के समीप ई-रिक्शा चालक की फजीहत क्यों की गई? क्या नियम भी हैसियत देख कर बनते और बदलते हैं? इस संदर्भ में जब  मॉडल थाना चौक के पास कार्यरत महिला पुलिसकर्मी से पूछा गया तो उसने अपनी मजबूरी बताई और कहा की संख्या बल कम होने के कारण इस तरह की घटना सामने आई है आखिर वह अकेले क्या कर सकती हैं? जबकि प्रभारी ट्रैफिक डीएसपी रजिया सुल्तान का मोबाइल फोन स्विच ऑफ रहने के कारण उनका पक्ष ज्ञात नहीं हो सका.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments