दूसरे की जमीन पर जबरन कब्जे की कोशिश करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार ..

पीड़ित का कहना है कि स्थानीय पुलिस इस मामले में टालमटोल भरा रवैया अपना रही थी तो मामले की सूचना एसपी मनीष कुमार को दी गई जिसके बाद एक्शन में आई पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया.




..





-इटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकुढा गांव का है मामला, कई अभियुक्त अब भी फरार
-थाने की पुलिस कर रही थी अभियुक्त पर रहम, एसपी के निर्देश पर एक गिरफ्तार

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के इटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकुढा गांव में रैयती जमीन को जबरन कब्जा करने की कोशिश करने के आरोप में एक बदमाश को गिरफ्तार किया गया है. अभियुक्त पर यह आरोप है कि उसने अपने अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर किसी दूसरे व्यक्ति की जमीन घेराबंदी आदि तोड़ दी. ऐसे में पीड़ित ने मामले में थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई थी. पीड़ित का कहना है कि स्थानीय पुलिस इस मामले में टालमटोल भरा रवैया अपना रही थी तो मामले की सूचना एसपी मनीष कुमार को दी गई जिसके बाद एक्शन में आई पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया तथा दावा कर रही है कि अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है. 

मामले में मिली जानकारी के मुताबिक बक्सर नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड निवासी दीपक कुमार ने इटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकुढा गांव में 15 कट्ठा जमीन खरीदी थी. उस जमीन के विक्रेता के नाम से तकरीबन बीस वर्षों से दाखिल-ख़ारिज भी है. लेकिन इसी बीच कुकुढा गांव के कुछ असामाजिक तत्वों की नज़र उस जमीन पर पड़ गई और उन्होंने जमीन में जबरन फसल की बुवाई कर दी. इस बात की शिकायत जब थाने में की गई तो थाने में उन लोगों को बुलाया गया जिन्होंने ऐसा किया था. उन्होंने थाने में एक बंध पत्र भरा और कहा कि आगे से ऐसी गलती नहीं होगी. लेकिन कुछ ही समय के बाद उन्होंने जमीन की घेराबंदी आदि तोड़ दी. ऐसे में नामजद अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई.

कहते हैं थानाध्यक्ष :
दूसरे की जमीन की घेराबंदी तोड़ने और उस पर जबरन कब्जा करने को लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. इस मामले के एक अभियुक्त को कुकुढा गांव मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है.
रविकांत कुमार
थानाध्यक्ष, इटाढ़ी






Post a Comment

0 Comments