एंबुलेंस कर्मियों ने दी सामूहिक अवकाश पर जाने की चेतावनी ..

बताया कि 102 एम्बुलेंस कर्मचारी संघ की मांग है कि संस्था में कार्यरत चालक एवं ईएमटी को श्रम अधिनियम के तहत एक जून 2023 से अब तक कुशल श्रमिक का वेतन दिया जाए साथ ही अतिरिक्त कार्य का अतिरिक्त भुगतान किया जाए. इसके अतिरिक्त हर माह वेतन पर्ची उपलब्ध कराई जाए.




..





- अपनी मांगों को लेकर सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन
- तकरीबन 3 माह से नहीं हुआ है वेतन भुगतान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अपनी मांगों को लेकर एंबुलेंस कर्मियों ने प्रदर्शन किया और फिर एक मांग पत्र बक्सर के सिविल सर्जन को सौंपा. उन्होंने कहा कि यदि उनकी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए उन्हें पूरा करने का प्रयास नहीं किया जाएगा तो एंबुलेंस कर्मी सामूहिक अवकाश पर भी चले जाएंगे.


एम्बुलेंस कर्मी संघ के जिलाध्यक्ष कृष्णदत मिश्रा ने बताया कि 102 एम्बुलेंस कर्मचारी को पिछले तीन माह से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है. चौथा माह भी पूरा होने वाला है. 102 एम्बुलेंस कर्मचारी का परिवार भुखमरी की कगार पर है. वेतन नहीं मिलने से घर चलाना बहुत मुश्किल हो गया है. लगातार मांग करने के बाद भी 102 एम्बुलेंस कर्मचारियों की स्थिति में सुधार नहीं हो पा रहा है.

उन्होंने बताया कि 102 एम्बुलेंस कर्मचारी संघ की मांग है कि संस्था में कार्यरत चालक एवं ईएमटी को श्रम अधिनियम के तहत एक जून 2023 से अब तक कुशल श्रमिक का वेतन दिया जाय साथ ही अतिरिक्त कार्य का अतिरिक्त भुगतान किया जाए. इसके अतिरिक्त हर माह वेतन पर्ची उपलब्ध कराया जाए. सभी कर्मचारी का उनके वेतन के अनुसार ईपीएफ की राशि उनके खाते में जमा की जाए. 

एम्बुलेंस कर्मियों ने बताया कि संस्था के एसीओ के द्वारा संस्था में कार्य कर रहे चालक व ईएमटी का कागजात का वेरिफिकेशन के लिए लिया गया, लेकिन एक वर्ष बीत जाने के बाद भी चालक एवं ईएमटी को नियुक्ति पत्र एवं पहचान पत्र नहीं दिया गया. एंबुलेंस कर्मियो ने एक स्वर में कहा की हमारी मांगों पर अविलंब कोई निर्णय नहीं लिया गया तो बहुत जल्द सामूहिक अवकाश पर चले जायेंगे.






Post a Comment

0 Comments