सिंचाई की व्यवस्था को दुरुस्त कराएंगे बक्सर सांसद, पहली ही बैठक में अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश ..

बैठक में मुख्य रूप से सोन और गंगा नदियों पर स्थित चौसा मेन कैनाल, डुमरांव कैनाल और निकरीस पंप कैनाल के मुद्दों पर गहन चर्चा हुई. किसानों को पटवन के समय पानी की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित करने पर विशेष ध्यान दिया गया. निकरीस पंप कैनाल से किसानों को शीघ्र ही पानी मिलना शुरू हो जाएगा. 




..




हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के सपीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने

- सांसद बनने के बाद पहली बार जल संसाधन विभाग के अभियंताओं से की बातचीत
- किसी भी परिस्थिति में अंतिम छोर तक पानी पहुंचाने का दिया निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  लोकसभा क्षेत्र में सिंचाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए बक्सर के सांसद सुधाकर सिंह ने जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता और जूनियर अभियंता के साथ परिसदन में बैठक की. बैठक में मुख्य रूप से सोन और गंगा नदियों पर स्थित चौसा मेन कैनाल, डुमरांव कैनाल और निकरीस पंप कैनाल के मुद्दों पर गहन चर्चा हुई. किसानों को पटवन के समय पानी की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित करने पर विशेष ध्यान दिया गया. निकरीस पंप कैनाल से किसानों को शीघ्र ही पानी मिलना शुरू हो जाएगा. सांसद के निजी सचिव उमाशंकर ने बताया कि सांसद ने इस संबंध में उच्च अधिकारियों से भी फोन पर वार्तालाप किया.

सांसद सुधाकर सिंह ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में कैनाल का पानी टेल एंड तक पहुंचना चाहिए. उन्होंने टेल एंड तक के खेतों के पटवन के लिए आवश्यक उपायों को तुरंत करने के निर्देश दिए. श्री सिंह ने नहरों के पुनर्स्थापन की भी बात की और बताया कि जल्द ही जिले में स्थित नहरों का पुनर्स्थापन किया जाएगा. इस महत्वपूर्ण बैठक में डुमरांव विधायक अजीत कुशवाहा भी उपस्थित थे.






Post a Comment

0 Comments