पराक्रमी नहीं विद्यार्थी रूप में भगवान श्री राम की प्रतिमा लगाए जाने की मांग ..

प्रत्येक सप्ताह के सोमवार और प्रत्येक माह के पूर्णिमा को संध्या काल में गंगा महाआरती का विभाग द्वारा विशेष आयोजन तथा सिद्धाश्रम, वीर गर्भापुरी, व्याध्रसर और अब बक्सर में त्रेता युग से प्रत्येक नवंबर माह में बृहद स्तर पर आयोजित होने वाले पंचकोशी मेला का आयोजन विभाग द्वारा कराने का अनुरोध किया. 




..



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141



- भाजपा के प्रदेश महामंत्री के नेतृत्व में पर्यटन मंत्री से मिला प्रतिनिधिमंडल
- जिले के पर्यटन स्थलों के विकास तथा आयोजनों को सरकारी स्तर पर किए जाने का अनुरोध

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : लोकसभा चुनाव में मतदाता संपर्क अभियान के वक्त भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी बक्सर को बनारस की तरह विकसित करने का वादा कर चुके भाजपा के प्रदेश महामंत्री मिथिलेश तिवारी बक्सर के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ जिले के आध्यात्मिक सांस्कृतिक पौराणिक एवं धार्मिक स्थलों को पर्यटकीय क्षेत्र के रूप में विकसित करने हेतु बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री नीतीश मिश्र से मिलकर एक मांग पत्र सौंपा. पूर्व में जहां बक्सर के तात्कालिक सांसद अश्विनी चौबे ने पराक्रमी भगवान श्री राम की प्रतिमा लगाने की बात कही थी वहीं अब मिथिलेश तिवारी ने बक्सर में भगवान श्री राम एवं श्री लक्ष्मण को शिक्षा देते हुए मुद्रा में महर्षि विश्वामित्र की मूर्ति की स्थापना कराये जाने का अनुरोध किया है. 

भाजपा के प्रदेश महामंत्री ने जेल परिसर में स्थित वामन भगवान के मंदिर के जीर्णोद्धार के साथ-साथ भगवान वामन महोत्सव की मांग भी की. साथ ही नौ दिनों का सीताराम विवाह महोत्सव (सिय पिय मिलन समारोह) का पर्यटन विभाग के सहयोग से आयोजन, प्रत्येक सप्ताह के सोमवार और प्रत्येक माह के पूर्णिमा को संध्या काल में गंगा महाआरती का विभाग द्वारा विशेष आयोजन तथा सिद्धाश्रम, वीर गर्भापुरी, व्याध्रसर और अब बक्सर में त्रेता युग से प्रत्येक नवंबर माह में बृहद स्तर पर आयोजित होने वाले पंचकोशी मेला का आयोजन विभाग द्वारा कराने का अनुरोध किया. 

भाजपा के प्रदेश महामंत्री के नेतृत्व में सौंपे गए मांग पत्र में बक्सर में स्थित माता अहिल्या स्थान के संपूर्ण विकास तथा बाबा रामेश्वर नाथ, महादेव (बक्सर) और  बाबा बरमेश्वर नाथ महादेव (ब्रह्मपुर )स्थल का संपूर्ण विकास एवं श्रावण मास में सरकारी महोत्सव का आयोजन करने की मांग की.

इस संदर्भ में भारतीय जनता पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी उमाशंकर राय ने बताया कि पर्यटन मंत्री ने सभी बिन्दुओं पर सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया. 

उधर भाजपा की नगर अध्यक्षा कंचन देवी ने यह कहा है कि पार्टी बक्सर में चुनाव हार गई हो लेकिन जिन 4 लाख 8 हज़ार मतदाताओं ने भाजपा पर भरोसा जताया है उनके भरोसे को कायम रखते हुए मिथिलेश तिवारी बक्सर के विकास के लिए हर संभव प्रयास करने की वचनबद्धता पर कायम है. प्रदेश महामंत्री के प्रयास से जिले में पर्यटन स्थलों के विकास से यहां रोजगार की संभावनाएं तो बढ़ेंगी ही साथ-साथ अपने सांस्कृतिक धरोहरों की भी रक्षा होगी.






Post a Comment

0 Comments