डीआरएम ने किया बक्सर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन के सवाल पर दी सफाई ..

रेलवे को वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यहां से नक्शा और डीपीआर आदि रेलवे बोर्ड को भेजा जा चुके हैं. जैसे ही वहां से कोई निर्णय आता है आगे की कार्रवाई होगी.

 




..



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141



- कहा रेलवे बोर्ड को भेज दिया गया है मैप और डीपीआर
- अनुमति मिलने के बाद शुरु होगा निर्माण कार्य

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : दानापुर रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक जयंत कुमार चौधरी ने बुधवार को बक्सर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया निरीक्षण के क्रम में मंडल रेल प्रबंधक द्वारा बक्सर स्टेशन के क्रू-लाबी, प्लेटफाॅर्म, फुट ओवरब्रिज, प्रतीक्षालय, वाटर बूथ, स्टेशन पैनल रूम के साथ ही साफ-सफाई इत्यादि का गहन निरीक्षण किया. संबंधित अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिये. बक्सर रेलवे को वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यहां से नक्शा और डीपीआर आदि रेलवे बोर्ड को भेजा जा चुके हैं. जैसे ही वहां से कोई निर्णय आता है आगे की कार्रवाई होगी.


उन्होंने पुल से ही गुड्स शेड का भी निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. माल गोदाम सड़क पर उड़ने वाली धूल के संदर्भ में उन्होंने चर्चा नहीं की. हालांकि यह माना जा रहा है कि वर्ल्ड रेलवे स्टेशन बनने पर इस सड़क का भी कायाकल्प हो जाएगा.

प्लेटफार्म पर गड्ढा देख जताई आपत्ति 👌🏾:

डीआरएम ने बक्सर रेलवे प्लेटफॉर्म के निरीक्षण के दौरान प्लेटफार्म पर एक जगह पाइप का गड्ढा खुला होने पर आपत्ति जताई और उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारी को तुरंत ही उसे ढकवाने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि इन सब छोटी-छोटी चीजों को भी देखते रहा जाए. यात्री सुविधाओं में किसी प्रकार की कोई कमी ना हो.

रेलवे स्टेशन के कायाकल्प के साथ ही रेल कर्मियों के लिए बनेगी मल्टी स्टोरी बिल्डिंग : 

डीआरएम ने यह भी बताया कि रेलवे के कर्मियों के आवासन के लिए जो मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बनाई जानी है उसका निर्माण भी रेलवे स्टेशन के वर्ल्ड क्लास बनाए जाने के कार्य के साथ ही पूरा किया जाएगा. 

निरीक्षण के दौरान गति शक्ति के अधिकारी शिव कुमार, एसीएस गंगासागर मंडल, सीनियर डीपीओ अशोक कुमार, सीनियर डीइएन विकास राघव, रेलवे स्टेशन मैनेजर दीपक कुमार श्रीवास्तव, सीटीआई अजय कुमार, टीआई शिशिर कुमार पांडेय, स्टेशन मास्टर विंध्याचल पांडेय, सीआईटी आरआर मीणा, बीएस अरुण कुमार चौबे सीआरएस ओंकार नाथ, एइएन कुमार सानू, आइओडब्ल्यू के बी तिवारी, आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार, उप निरीक्षक विजेंद्र मुवाल तथा सिग्नल, टीआरडी के अधिकारियों के साथ समस्त रेलकर्मी मौजूद थे.









Post a Comment

0 Comments