वीडियो : "जमा खान हमारे मंत्री नहीं" : बक्सर में युवक पर जानलेवा हमले के बाद बोले तख्त श्री हरिमंदिर के अधिकारी .."

तीनों लोगों ने उन्हें घेर लिया और उनके साथ जमकर मारपीट की जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए. जो लोग उन्हें पीट रहे थे उनसे लोगों में इस कदर दहशत है कि कोई भी उनसे उन्हें बचाने नहीं आया. बाद में एक व्यक्ति ने हिम्मत कर उन्हें बचाया और फिर परिजनों को सूचना दी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. 




..



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141





- बक्सर में सिख समुदाय के युवक पर हुआ था जानलेवा हमला
- मामले में एसपी-डीएम से मिलने पहुंचे थे तख्त श्री हरि मंदिर, पटना साहिब से जुड़े अधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : "जमा खान भले ही बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हो लेकिन वह सिक्खों के मंत्री नहीं हैं. वह केवल एक निजी समुदाय के मंत्री हैं. बिहार में सिख समुदाय अति अल्पसंख्यक समुदाय है, लेकिन इस समुदाय के लोगों से जुड़ी समस्याओं पर उनका कोई ध्यान नहीं रहता है." यह कहना है तख्त श्री हरि मंदिर, पटना साहिब के पूर्वी भारत प्रधान सरदार सूरज सिंह नलवा का. वह बक्सर नगर के सिविल लाइंस निवासी सिख समुदाय से जुड़े एक युवक देवेंद्र सिंह हुए पर जानलेवा हमले के बाद स्थानीय प्रशासन पर अपेक्षित कार्रवाई नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए बोल रहे थे. 

उन्होंने कहा कि सिख समुदाय से जुड़े एक युवक पर जानलेवा हमला हुआ है. यह हमला ऐसे लोगों के द्वारा किया गया है जिनका पुराना आपराधिक इतिहास रहा है, लेकिन ऐसे लोगों पर प्रशासन के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही, बल्कि महज खानापूर्ति हो रही है. ऐसे में उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री के साथ ही केंद्रीय अल्पसंख्यक आयोग को भी पत्र लिखा है, जिसके बाद एक दो सदस्य टीम का गठन जांच के लिए हुआ है. इसके अतिरिक्त उन्होंने जिला पदाधिकारी तथा आरक्षी अधीक्षक से मिलकर अपनी बात रखी है. और उनके द्वारा यह आश्वस्त किया गया है कि जल्द से जल्द आपराधिक छवि के अभियुक्तों की गिरफ्तारी होगी. उनके साथ पहुंचे तख्त श्री हरि मंदिर पटना साहिब के महामंत्री इंद्रजीत सिंह ने भी कहा कि 6 जून को हुई इस घटना के बाद अब तक मुख्य अभियुक्त पुलिस की गिरफ्तर से बाहर है यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है.

दरअसल, नगर थाना क्षेत्र के सिविल लाइंस मोहल्ले के निवासी देवेंद्र सिंह उर्फ काका कपड़े के व्यवसायी हैं. उनकी मेन रोड में सतनाम वस्त्रालय नामक एक दुकान है. उनका आरोप है कि सिविल लाइन्स मोहल्ले के निवासी बिट्टू सिंह, बंटी सिंह तथा करण सिंह अक्सर परेशान किया करते थे. कभी वह उनसे शराब पीने के लिए पैसे मांगते और कभी किसी और बहाने से उन्हें परेशान करते. अल्पसंख्यक समुदाय के होने के कारण वह डर-सहम कर उनकी मांग पूरी कर देते थे. इसी बीच बीते 6 जून को जब वह बाजार से अपने बकाया पैसों का तकादा कर वापस घर लौट रहे थे तभी इन तीनों लोगों ने उन्हें घेर लिया और उनके साथ जमकर मारपीट की जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए. जो लोग उन्हें पीट रहे थे उनसे लोगों में इस कदर दहशत है कि कोई भी उनसे उन्हें बचाने नहीं आया. बाद में एक व्यक्ति ने हिम्मत कर उन्हें बचाया और फिर परिजनों को सूचना दी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

उन्होंने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस के द्वारा एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. जबकि अन्य फरार है ऐसे में उनके द्वारा दोबारा हमला किया जा सकता है जिस बात को लेकर वह तथा उनके स्वजन काफी डरे हुए हैं. जब प्रशासनिक तौर पर उन्हें कोई मदद नहीं मिली और मुख्य आरोपी गिरफ्तार नहीं किए जा सके तो उन्होंने इस बात की सूचना सिख समुदाय से जुड़े लोगों को दी.

कहते हैं डीएम व एसपी : 

सिख समुदाय से जुड़े लोग मिलने के लिए पहुंचे थे उन्होंने यह बताया कि केवल एक अभियुक्त गिरफ्तार हुआ है. अन्य अभियुक्त फरार चल रहे हैं. उनसे भी यह कहा गया कि यदि उन्हें कोई जानकारी मिलती है तो वह भी प्रशासन से साझा कर सकते हैं. पीड़ित की सुरक्षा के लिए भी पुलिस अधीक्षक के द्वारा प्रबंध कराए जाएंगे.

अंशुल अग्रवाल, 
जिला पदाधिकारी, बक्सर

अल्पसंख्यक समुदाय से जुड़े लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल मिला था. मारपीट के मामले में एक अभियुक्त पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है अन्य व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए भी प्रयास हो रहे हैं जब तक अन्यायुक्त गिरफ्तार नहीं हो जाते तब तक पीड़ित को सुरक्षा भी प्रदान कराई जा रही है.

मनीष कुमार
आरक्षी अधीक्षक, बक्सर

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments