वीडियो : गंगा दशहरा के मौके पर घाटों पर उमड़ा जनसैलाब ..

गंगा में आस्था की डुबकी लगाई और भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पित करते हुए देव मंदिरों में पूजा-अर्चना कर मंगल कामना की. रामरेखा घाट समेत विभिन्न गंगा घाटों पर जाने वाले मार्ग श्रद्धालुओं की भीड़ से पटे हुए हैं. घाटों पर स्थानीय गोताखोरों के साथ ही पर्याप्त पुलिस बल भी तैनात है. 

 





..





- प्रशासन ने सुरक्षा के किए इंतजाम, गोताखोरों की टीम तैनात
- बनाया गया है खोया-पाया केंद्र, लोगों को हो रही सहूलियत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : गंगा दशहरा पर विश्व प्रसिद्ध रामरेखा घाट के साथ ही विभिन्न गंगा घाटों स्नानार्थियों का सैलाब उमड़ पड़ा है. अहले सुबह से अब तक लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाई और भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पित करते हुए देव मंदिरों में पूजा-अर्चना कर मंगल कामना की. रामरेखा घाट समेत विभिन्न गंगा घाटों पर जाने वाले मार्ग श्रद्धालुओं की भीड़ से पटे हुए हैं. घाटों पर स्थानीय गोताखोरों के साथ ही पर्याप्त पुलिस बल भी तैनात है. 

ट्रैफिक पुलिस की सतर्कता के चलते व रविवार होने की वजह से इस बार श्रद्धालुओं को जाम से नहीं जूझना पड़ रहा है. सड़कों पर आवागमन सुचारू है.

हाल ही में जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने गंगा घाटों का निरीक्षण किया था तथा खतरनाक घाटों पर बालू की बोरियां रखवाने का निर्देश दिया था. साथ ही सुरक्षा को देखते हुए गंगा की गहराई होने पर खतरे का निशान लगाते हुए बैरिकेडिंग की गई थी. 

रविवार को भी बोट में बैठकर पुलिस कर्मी की टीम ने श्रद्धालुओं पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं. गंगा तट पर मेले जैसा नजारा दिखाई दे रहा है. दूरदराज से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कई तरह के खिलौनों व पूजन-सामग्री की अस्थायी दुकानों से गंगा घाट की तरफ जाने वाले मार्ग पटे हुए हैं.

गंगा दशहरा पर रामरेखा घाट पर काफी भीड़ है. इस दौरान बच्चे और दूर दराज से आई महिलाएं अपनों के साथ से बिछड़ ना जाएं इसके पुजारियों द्वारा खोया-पाया केंद्र बनाया गया है. जहां  खोए हुए बच्चों, महिलाओं को अपनों से मिलाया जा रहा है. साथ ही उनके मूल्यवान सामान भी लौटाएं जा रहे हैं.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments