पटना में सम्मानित हुए सम्पूर्ण शाहाबाद में सर्वाधिक बार रक्तदान करने वाले रक्तवीर ..

यह लगातार चौथा मौका है जब इन्हें सम्मानित किया गया है. दोनों रक्तदाताओं ने पूरे शाहाबाद में सर्वाधिक बार रक्त का महादान किया है. साथ ही वह अन्य लोगों को भी जागरुक करते हैं और समय-समय पर रेडक्रॉस जैसी संस्था के रक्त अधिकोष में रक्त की उपलब्धता करने में भी सहायता करते हैं.




..





- पटना में आयोजित समारोह में मिला सम्मान
- स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारी व स्वास्थ्य मंत्री रहे मौजूद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : रक्तदान के माध्यम से कई अनमोल जिंदगियां बचाने वाले शाहाबाद के रक्तवीर के नाम से प्रसिद्ध प्रियेश कुमार और बजरंगी मिश्र को विश्व रक्तदाता दिवस के मौके पर पटना में स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के द्वारा सम्मानित किया गया. यह लगातार चौथा मौका है जब इन्हें सम्मानित किया गया है. दोनों रक्तदाताओं ने पूरे शाहाबाद में सर्वाधिक बार रक्त का महादान किया है. साथ ही वह अन्य लोगों को भी जागरुक करते हैं और समय-समय पर रेडक्रॉस जैसी संस्था के रक्त अधिकोष में रक्त की उपलब्धता करने में भी सहायता करते हैं.

यह सम्मान पाने के बाद दोनों रक्तदाताओं ने कहा कि हर स्वस्थ व्यक्ति को तीन महीने के अंतराल के बाद रक्त का महादान अवश्य करना चाहिए. यही एक ऐसा तरीका है जिसके माध्यम से आप आपातकालीन परिस्थितियों में लोगों की जान बचाने में सहायक साबित हो सकते हैं. रक्तदान करने से किसी भी प्रकार की कमजोरी नहीं होती बल्कि रक्तचाप, मधुमेह जैसी बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है. साथ ही साथ लोगों का जीवन बचाने की खुशी भी मिलती है.






Post a Comment

0 Comments